लोकायुक्त की अवमानना पर फंसे कमलनाथ! BJP ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा
Advertisement

लोकायुक्त की अवमानना पर फंसे कमलनाथ! BJP ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा

पूर्व सीएम कमलनाथ रविवार को पृथ्वीपुर उपचुनाव में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

लोकायुक्त की अवमानना पर फंसे कमलनाथ! BJP ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा

आकाश द्विवेदी/भोपालः लोकायुक्त की अवमानना के मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) फंस सकते हैं. दरअसल भाजपा ने इस मामले में चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि चुनाव आयोग (Election Commission) से कमलनाथ की शिकायत कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. बता दें कि रविवार को पृथ्वीपुर (Prithvipur By election) में एक सभा को संबोधित करते हुए कुछ ऐसा कहा था, जिसे लोकायुक्त की अवमानना माना जा रहा है. 

क्या बोले थे कमलनाथ
पूर्व सीएम कमलनाथ रविवार को पृथ्वीपुर उपचुनाव (By election) में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा. सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जब सत्ता में कांग्रेस की सरकार आएगी तो हम असली लोकायुक्त बनाएंगे. नकली नहीं बनाएंगे. जिनका चयन हमारे प्रदेश के वकील, डॉक्टर, शिक्षक करेंगे. कमलनाथ द्वारा लोकायुक्त को नकली बताए जाने के खिलाफ ही भाजपा ने उनकी शिकायत चुनाव आयोग से की है. 

कमलनाथ ने सोमवार को खंडवा लोकसभा सीट के नेपानगर विधानसभा के धूलकोट में भी एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि जब आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आएं तो उनसे पुराने समय का हिसाब मांगना. कमलनाथ ने कहा कि आगे की बात मत करो पीछे का हिसाब दो. कमलनाथ ने पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा. 

बता दें कि एमपी की एक लोकसभा खंडवा और तीन विधानसभा सीटों पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव पर उपचुनाव हो रहे हैं. इनके लिए चुनाव प्रचार जोर-शोर से हो रहा है और नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इन सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होगा और 2 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. अगले विधानसभा चुनाव से पहले इन उपचुनाव को सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. यही वजह है कि सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस इन चुनाव में पूरा जोर लगा रही हैं. 

Trending news