आज लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें किस राशि को होगा लाभ और किसे रहना होगा सावधान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2435025

आज लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें किस राशि को होगा लाभ और किसे रहना होगा सावधान

Aaj ka Rashifal: हिंदू धर्म में राशियों का बहुत महत्व होता है, लोग अपनी राशि के अनुसार ही काम करते हैं. आज 18 सितंबर बुधवार है. आज आखिरी चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. इसका शुभ और अशुभ प्रभाव किन लोगों पर पड़ सकता है, आइए जानते हैं.

आज लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें किस राशि को होगा लाभ और किसे रहना होगा सावधान

18 September Ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है. हिंदू धर्म में राशियों का काफी ज्यादा महत्व होता है. राशि के हिसाब से लोग अपना काम करते हैं, आज 18 सितंबर दिन बुधवार है. ज्योतिष में बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित होता है. इस दिन गणेश जी की विधिवत पूजा करने से कई सारे लाभ मिलते हैं. आज आखिरी चंद्र ग्रहण है, ऐसे में किन राशियों के लिए यह अच्छा रहने वाला है, किसे सावधान रहने की जरूरत है, आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं मेष से मीन राशि तक के लोगों का हाल.

मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन खर्चीला रहेगा. घर में किसी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. शत्रु आज प्रबल रहेंगे और परिवार के सदस्यों का व्यवहार भी आज नकारात्मक रहेगा, जिससे आपको मानसिक परेशानी हो सकती है.

वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपकी तरक्की के रास्ते में आ रही रुकावटें दूर होंगी. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

मिथुन राशि
आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. नई नौकरी मिलने से खुशी का माहौल रहेगा. अपने परिवार की समस्याओं को मिल बैठकर सुलझाने की योजना बनाएं और किसी बाहरी व्यक्ति की मदद न लें. वाहन धीरे चलाएं.

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन खास रहने वाला है. जीवनसाथी से आपको पूरा सहयोग मिलेगा. आप किसी महत्वपूर्ण काम की योजना बना सकते हैं. घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है.

सिंह
सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आप अपने परिवार के साथ किसी मनोरंजन कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. आपके घर कोई नया मेहमान आ सकता है.आप दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं.

कन्या
कन्या राशि के लोगों को चंद्र ग्रहण के दिन स्वास्थ्य और कामकाज से जुड़ी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपकी सेहत बिगड़ सकती है. अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें.

तुला
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपको अपने काम के प्रति सावधान रहने की जरूरत है. पेट से जुड़ी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. आपके घर कोई मेहमान आ सकता है.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है साथ ही कोई उपहार भी मिल सकता है. दूर से कोई मेहमान आपके घर आ सकता है. 

धनु
आज का दिन आपके लिए अपने काम में बदलाव करने का रहेगा. जीवन में खुशियां आएंगी. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. घर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

मकर
चंद्र ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव मकर राशि वालों पर भी पड़ सकता है. आपको वाद-विवाद से दूर रहना होगा. आज के दिन परिवार में या रिश्तेदारों से विवाद होने की संभावना है. आज का दिन आपके लिए सोच-समझकर काम करने का रहेगा.

कुंभ
कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. आप किसी काम को लेकर चिंतित हो सकते हैं. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज लाभ मिल सकता है. पारिवारिक विवादों से बचें.

मीन
यह चंद्र ग्रहण मीन राशि में लग रहा है, इसलिए आपको भी सावधान रहना चाहिए. आर्थिक स्थिति में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दिन आपको आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ सकता है. इसलिए सोच-समझकर ही पैसा खर्च करें.

Trending news