बड़ी खबर: 25 जुलाई से छत्तीसगढ़ में ठप्प हो जाएंगे सरकारी कामकाज! जानें क्यों होगा ऐसा
Advertisement

बड़ी खबर: 25 जुलाई से छत्तीसगढ़ में ठप्प हो जाएंगे सरकारी कामकाज! जानें क्यों होगा ऐसा

छत्तीसगढ़ के शासकीय कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर 25 जुलाई से 5 दिनों के लिए हड़ताल पर जा रहे हैं. इस दौरान प्रदेश में सभी सरकारी कामकाज ठप्प होने की आशंका है.

बड़ी खबर: 25 जुलाई से छत्तीसगढ़ में ठप्प हो जाएंगे सरकारी कामकाज! जानें क्यों होगा ऐसा

रायपुर: प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों ने अब आपनी मांग को मनवाने के लिए आंदोलन का रास्ता अख्तियार कर लिया है. छत्तीसगढ़ में 25 जुलाई से 5 दिनों के लिए सरकारी कामकाज ठप्प होने की आशंका है. 25 जुलाई से 29 जुलाई तक छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने तालाबंदी का ऐलान किया है. फेडरेशन की ओर से कहा गया है कि मांगों पर विचार नहीं किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे. इससे पहले भी कर्मचारियों ने जिला और तहसील स्तर पर आपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें: मणिपुर में शहीद हुआ CG का लाल, रविवार को मिला लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव का शव

अनिश्चितकालीन हड़ताल की तैयारी
बता दें काफी लंबे समय से महंगाई भत्ते को लेकर छत्तीसगढ़ के शासकीय कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं. रविवार को छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बैठक में 25 जुलाई से हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया है. 25जुलाई से 29 जुलाई तक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे. अगर इसके बाद भी मांगें पूरी नहीं होती हैं तो फेडरेशन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी में है.

ये भी पढ़ें: बीजेपी मीड‍िया प्रभारी ने डीजीपी से पूछा तीखा सवाल, टोल टैक्‍स पर जनता परेशान, अफसर मस्‍त

पहले दी थी चेतावनी
34 फीसद डीए व सातवें वेतन में एचआरए नहीं देने सहित 14 सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारी संघों ने राज्य शासन के खिलाफ 30 जून को रैली निकाली थी. तब छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने कहा था कि मांग नहीं माने जाने के कारण कर्मचारियों में नाराजगी है. यदि उनकी मांगों पर सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो अगले माह 25 से 29 जुलाई तक शासकीय कार्यालयों में तालाबंदी रहेगी.

LIVE TV

Trending news