मणिपुर में शहीद हुआ CG का लाल, रविवार को मिला लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव का शव
Advertisement

मणिपुर में शहीद हुआ CG का लाल, रविवार को मिला लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव का शव

इंफाल में हुए लैंडस्लाइड की चपेट में आने से भिलाई निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पाण्डेय शहीद हो गए हैं. दुर्घटना के बाद बुधवार रात से वो लापता थे. रविवार को उनका शव बरामद कर लिया गया है.

मणिपुर में शहीद हुआ CG का लाल, रविवार को मिला लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव का शव

भिलाई: इंफाल में हुए लैंडस्लाइड की चपेट में आने से भिलाई निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पाण्डेय शहीद हो गए हैं. 107 बटालियन गोरखा राइफल्स मणिपुर में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव पाण्डेय मणिपुर के नोनी जिले के तुपुल में रेलवे ट्रैक व स्टेशन निर्माण स्थल पर एक बड़े भूस्खलन के बाद लापता हो गए थे. रविवार को उनका शव बरामद कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: बकरीद से पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी, 250 बकरे चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

बता दें मणिपुर के नोने जिला अंतर्गत जिरिबम रेलवे लाइन और स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है. बोडो उग्रवादियों की वजह से यह प्रदेश का सबसे रिमोट और संवेदनशील एरिया में है. इसलिए निर्माण कार्य में लगे लोगों की सुरक्षा के लिए भारतीय सेना की टेरिटोरियल आर्मी की कंपनी 107 को तैनात किया गया है. लेफ्टिनेंट कर्नल कपिल देव टीम के कमांडर हैं और बीते तीन वर्षों से वहां पदस्थ हैं.

ये भी पढ़ें: हार नहीं हुई बर्दाश्त: बौखलाए पूर्व सरपंच ने नव निर्वाचित मुखिया किया हमला

लेफ्टिनेंट कर्नल नेहरू नगर निवासी कपिल देव पांडेय इंफाल में लैंडस्लाइड की चपेट में आने के बाद 48 घंटे से लापता थे. लगातार बारिश सेना के रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा उत्पन्न कर रही थी. घटना बुधवार रात करीब साढ़े 12.30 बजे मणिपुर के इंफाल में निर्माणाधीन जिरिबम रेलवे लाइन और रेलवे स्टेशन पर हुई थी. शहीद के शव को अब उनके गृह ग्राम पहुंचाने की तैयारी की जा रही है. उनके शहीद होने की खबर के बाद शहर में मातम सा माहौल है.

LIVE TV

Trending news