4 बच्चों की मौत से पसरा मातम, CM शिवराज ने जताया दुख, की ये घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1174222

4 बच्चों की मौत से पसरा मातम, CM शिवराज ने जताया दुख, की ये घोषणा

छिंदवाड़ा जिले के माचागोरा डैम में नहाने गए चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई है. हादसे की जानकारी होने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताते हुए परिजनों को चार-चार लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

 

4 बच्चों की मौत से पसरा मातम, CM शिवराज ने जताया दुख, की ये घोषणा

छिंदवाड़ाः मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के में दर्दनाक हादसा हुआ है.  माचागोरा डैम में नहाने गए चार मासूम बच्चों की डैम के पानी में डूबने से मौत हो गई हैं. सूचना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचें. गोताखारों की कड़ी मशक्कत के बाद शव निकाल लिए गए हैं. सूचना के बाद चारो तरफ मातम छा गया. हादसे में मरने वाले बच्चों के परिवार वालों को सीएम शिवराज सिंह चौहान चार-चार लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

सीएम ने की आर्थिक राशि की घोषणा
छिंदवाड़ा के माचागोरा डैम में डूबने वाले 4 बच्चों पर सीएम शिवराज ने कहा कि छिंदवाड़ा जिले के मचगोरा बांध में डूबने से 4 बच्चों के निधन का समाचार हृदय विदारक है. मन अत्यधिक पीड़ा से भरा है. ईश्वर से मासूम बच्चों की आत्मा को शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. इस दौरान सीएम शिवराज ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक राशि देने की घोषणा की है.

जानिए क्या है मामला
दरअसल छिंदवाड़ा के चौरई ब्लॉक के ग्राम माचागोरा डैम में गर्मी के चलते दोपहर बाद माचागोरा क्षेत्र के ही रहने वाले चार मासूम बच्चे डैम के किनारे बैक वाटर में नहा रहे थे. नहाते हुए बच्चे धीरे-धीरे गहरे पानी में चले गए जिसके बाद उन्होंने निकलने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए और बच्चों की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई. परिवार के सदस्यों को जानकारी लगी तब तक काफी देर हो चुकी थी. सूचना के बाद पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव निकाले. हादसे के बाद पूरे गांव में मातम की लहर दौड़ पड़ी.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार दोपहर बाद बच्चे माचागोरा डैम में नहा रहे थे. जो अचानक नहाते-नहाते गहरे पानी में डूब गए. आस-पास के लोगों ने बच्चों को बचाने की कोशिश की लेकिन बच्चे डूब गए. बच्चों को डूबता देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक काफी देर हो चुकी थी. जिसकी वजह से बच्चों की डूबने से मौत हो गई. मृतकों में दो बेटे और दो बेटियां शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः MP पुलिस का ऐसा कारनामा, जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे

ये भी पढ़ेंः हाथों में मेहंदी लगाकर मंडप की जगह थाने पहुंची दुल्हन, बोली-ऐसा नहीं हुआ तो दूल्हे मनमानी करते रहेंगे

LIVE TV

Trending news