राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल टीमों को मुख्यमंत्री बघेल करेंगे सम्मानित, इस दिन होगा सम्मान समारोह
Advertisement

राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल टीमों को मुख्यमंत्री बघेल करेंगे सम्मानित, इस दिन होगा सम्मान समारोह

राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल टीमों का मुख्यमंत्री बघेल सम्मान करेंगे .बता दें कि सम्मान समारोह मुख्यमंत्री निवास में कल होगा.

फाइल फोटो

रायुपर: छत्तीसगढ़ के इतिहास में सबसे बड़े रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल बचाव दल को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सम्मानित करने जा रहे हैं. पुरस्कार समारोह का आयोजन गुरुवार 16 जून को मुख्यमंत्री आवास पर किया जाएगा. इससे पहले मुख्यमंत्री ने मासूम राहुल के सफलतापूर्वक रेस्क्यू पर बचाव दल में शामिल सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी थी. 

बता दें कि राहुल को देखने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अस्‍पताल पहुंचे थे. उन्‍होंने राहुल का हालचाल जाना था. सीएम बघेल ने राहुल के साथ-साथ उनके परिजनों और डॉक्टरों से भी बातचीत की थी. सीएम भूपेश बघेल ने राहुल को लेकर ट्वीट में कहा था कि बहादुर राहुल साहू हौसला और हिम्मत का पर्याय है. 

खेलते वक्त बोरवेल में गिर गया था राहुल 
गौरतलब है कि जांजगीर-चाम्पा जिले के पिहरीद में 11 वर्षीय राहुल साहू बीते 10 जून की दोपहर करीब 2 बजे खेलते वक्त घर के नजदीक ही खुले बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था. इसकी सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर जिला प्रशासन ने तत्काल राहुल के रेस्क्यू के प्रयास शुरू कर दिए थे. बोरवेल में 60 फीट की गहराई में फंसे राहुल के रेस्क्यू के लिए भौगोलिक कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए तकनीकी विशेषज्ञों की मदद ली गई.  

इस कार्य में जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस प्रशासन, एसडीआरएफ, सेना, होमगार्ड समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी शामिल थे. शुरुआत से लेकर रेस्क्यू पूरा होने तक तकरीबन 104 घंटे इन सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी घटनास्थल पर अनवरत डटे रहे और अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाते रहे. एक मासूम की जिंदगी को बचाने में पूरे समर्पण से जुटे अधिकारी-कर्मचारियों के सम्मान में समारोह का आयोजन किया जा रहा है. 

Trending news