Sarkari Naukri: सिंधिया के मंत्रालय ने निकाली वैकेंसी, MP के इन सेंटरों में होती है पढ़ाई; जानिए सैलरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2221323

Sarkari Naukri: सिंधिया के मंत्रालय ने निकाली वैकेंसी, MP के इन सेंटरों में होती है पढ़ाई; जानिए सैलरी

Govt Job: सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने कुल 17 पदों पर वैकेंसी निकाली है. जिसकी सैलरी लाखों में है. अगर आप भी इस क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं तो जानिए मध्य प्रदेश के ट्रेनिंग सेंटरों के बारे में जहां से आपका सपनों को उड़ान दे सकते हैं.

Sarkari Naukri: सिंधिया के मंत्रालय ने निकाली वैकेंसी, MP के इन सेंटरों में होती है पढ़ाई; जानिए सैलरी

Job News: भोपाल/दिल्ली। प्रदेश में बीते रोज 12वीं का रिजल्ट जारी हो गया है. अब करियर का सवाल स्टूडेंट्स को और ज्यादा परेशान करने लगा है. ऐसे में जो डॉक्टर, इंजीनियर और सरकारी पेपर की तैयारी करने की सलाह बच्चों को मिलने लगा है लेकिन अगर आपको रुची इसमें नहीं है तो आप सिविल एविएशन के क्षेत्र में भी करियर बना सकते है. अभी इस मंत्रालय ने जॉब के लिए वैकेंसी भी निकाली है जिसकी सैलरी लाखों में है. आइये जानते हैं इस जॉब और इसके लिए योग्यता हासिल करने के लिए मध्य प्रदेश के संस्थानों के बारे में.

एविएशन मिनिस्ट्री की वैकेंसी
सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने कुल 17 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इस वैकेंसी के जरिए 2 पद कंसल्टेंट सीनियर फ्लाइंग ऑपरेशन इंस्पेक्टर (हवाई जहाज) के भरे जाने हैं. 10 पद कंसल्टेंट फ्लाइंग ऑपरेशन इंस्पेक्टर (हवाई जहाज) के भरे जाने हैं. और 5 पद कंसल्टेंट फ्लाइंग ऑपरेशन इंस्पेक्टर (हेलीकॉप्टर) का भरे जाने हैं

जानिए सैलरी
अगर आप कंसल्टेंट सीनियर फ्लाइंग ऑपरेशन इंस्पेक्टर (हवाई जहाज) के पद पर चयनित होते हैं तो आपको 746000 रुपये मिलेंगे. अगर आपका चयन कंसल्टेंट फ्लाइंग ऑपरेशन इंस्पेक्टर (हवाई जहाज) के पद पर होता है तो आपको 502800 रुपये मिलेंगे. वहीं अगर आप कंसल्टेंट फ्लाइंग ऑपरेशन इंस्पेक्टर (हेलीकॉप्टर) बनते हैं तो आपकी सैलरी 282800 रुपये होगी.

अप्लाई कौन करें
मिनिस्ट्री की आधिकारिक वेबसाइट civilaviation.gov.in पर 8 मई से पहले इन पदों के लिए आवेदन दे सकते हैं. जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनकी उम्र  64 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यायूनिवर्सिटी  से फिजिक्स और मैथ विषयों के साथ 10+2 या ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

प्रदेश में यहां होती है ट्रनिंग
सिविल एविएशन के क्षेत्र में मिलने वाली सैलरी को सुन कर अगर आपने इस फील्ड में घूसने का मन बना लिया है, तो आप प्रदेश के इन ट्रेनिंग सेंटरों में दाखिला ले अपने जीवन की उड़ान भर सकते हैं.

- चाइम्स एविएशन अकादमी (सीएए), सागर
- शा-शिब फ्लाइंग अकादमी, शा-शिब ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, गुना
- यश एयर लिमिटेड, उज्जैन
- ईगल एयर अकादमी, इंदौर 
- न्यू फ्लाइट, इंदौर
- फेलकन एविएशन अकादमी, रीवा

Trending news