Kabir Uikey: देश के लिए जान देने वाले कबीर के परिवार से मिले CM मोहन, 1 करोड़ और नौकरी का वादा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2293033

Kabir Uikey: देश के लिए जान देने वाले कबीर के परिवार से मिले CM मोहन, 1 करोड़ और नौकरी का वादा

Chhindwara News: CM मोहन यादव ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए कबीर उइके के परिवार से मुलाकात की. उन्होंने शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी और एक करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी देने का वादा किया.

CM Mohan At House of martyr Kabir

CM Mohan At House of martyr Kabir: जम्मू-कश्मीर में हाल ही में आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के लाल कबीर उइके शहीद हो गए थे. शुक्रवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कबीर के घर पहुंचे और परिवार को सांत्वना दी. डॉ. यादव ने कबीर की मां और पत्नी से करीब 15 मिनट तक बात की और परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद और एक सरकारी नौकरी देने का वादा किया. बता दें कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव दोपहर करीब 3:15 बजे हेलीकॉप्टर से पुलपुलडोह पहुंचे. उन्होंने शहीद को श्रद्धांजलि दी और शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाया. उनके पहुंचने पर परिवार के लोग भावुक हो गए.

₹1 करोड़ और सरकारी नौकरी देने का वादा
बता दें कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए छिंदवाड़ा के शहीद कबीर दास उइके के परिवार से मिलने पहुंचे.  उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया. मुख्यमंत्री यादव ने शहीद के परिवार को ₹1 करोड़ और सरकारी नौकरी देने का वादा किया. सीएम यादव ने कबीर दास उइके को श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ कैबिनेट मंत्री संपतिया उइके, छिंदवाड़ा सांसद विवेक बंटी साहू शहीद कबीर दास उइके के निवास पर मौजूद रहे. 

MP के इस शहर में मछली पकड़ना प्रतिबंधित, ऐसा करने पर लगेगा भारी जुर्माना

छिंदवाड़ा सांसद बंटी साहू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर लिखा, ''भारत माता के लिये सर्वस्व न्यौछावर करने वाले छिन्दवाड़ा की माटी के लाल अमर शहीद कबीर दास उइके जी के  निवास  में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी और कैबिनेट मंत्री श्रीमती संपत्तियां उइके जी के साथ शामिल हुआ एवं श्रद्धांजलि अर्पित की।।''

 

बता दें कि जम्मू में शहीद हुए कबीर दास उइके का पार्थिव शरीर गुरुवार को हवाई मार्ग से नागपुर पहुंचा था. कल राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. सीआरपीएफ कांस्टेबल कबीर दास उइके मंगलवार को आतंकी हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिसके बाद बुधवार सुबह उनकी शहादत की खबर सामने आई.

MP News: दो IAS को बड़ी जिम्मेदारी, डॉ.राजेश राजौरा बने CM के अपर मुख्य सचिव

Trending news