जन्माष्टमी से पहले CM मोहन ने किया बड़ा ऐलान, MP में बनेंगे चार श्रीकृष्ण तीर्थ, ये शहर बनेंगे नए पवित्र स्थान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2397075

जन्माष्टमी से पहले CM मोहन ने किया बड़ा ऐलान, MP में बनेंगे चार श्रीकृष्ण तीर्थ, ये शहर बनेंगे नए पवित्र स्थान

Ujjain News: मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने जन्माष्टमी पर्व से पहले बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने घोषणा की है कि राज्य सरकार सांदीपनि आश्रम, नारायण धाम, अमझेरा धाम और जानापाव धाम को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करेगी. इस फैसले से मध्य प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

 

जन्माष्टमी से पहले CM मोहन ने किया बड़ा ऐलान, MP में बनेंगे चार श्रीकृष्ण तीर्थ, ये शहर बनेंगे नए पवित्र स्थान

Janmashtami 2024: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने राज्य में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है. उन्होंने एमपी में स्थित भगवान श्री कृष्ण से जुड़े कई धार्मिक स्थलों को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा की है. इनमें उज्जैन का सांदीपनि आश्रम, उज्जैन का नारायण धाम, धार जिले का अमझेरा धाम मंदिर और इंदौर के महू में भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव शामिल हैं. इस फैसले से इन धार्मिक स्थलों का विकास होगा और यहां आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी. इससे मध्य प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और राज्य की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी.

यह भी पढ़ें: MP राज्यसभा उपचुनाव में एक नामांकन निरस्त, दो फॉर्म सही, निर्विरोध चुने जाएंगे जॉर्ज कुरियन ?

 

ये शहर बनेंगे नए पवित्र स्थान
बता दें कि भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. सोमवार 26 अगस्त को जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जाएगा. इस बीच मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा है कि भगवान कृष्ण से जुड़े चार तीर्थ स्थलों को विकसित किया जाएगा. इनमें उज्जैन का सांदीपनि आश्रम, उज्जैन का नारायण धाम, धार जिले का अमझेरा धाम मंदिर और इंदौर के महू में भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव शामिल हैं.

सीएम मोहन ने कही ये बात
सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर जानकारी देते हुए बताया कि 'इस बार सरकार जन्माष्टमी का त्योहार खास तरीके से मनाने जा रही है.मध्यप्रदेश भगवान श्री राम और श्री कृष्ण के आशीर्वाद से धन्य भूमि है. प्रदेश में स्थित भगवान श्री कृष्ण से सम्बंधित सांदीपनि आश्रम, नारायण धाम, अमझेरा धाम एवं जानापाव धाम को राज्य सरकार द्वारा तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. आइये! जन्माष्टमी के पावन पर्व पर हम सभी मिलकर इन धामों का सुमिरन करें'.

यह भी पढ़ें: काल गणना का केंद्र है बाबा महाकाल की नगरी! जानिए उज्जैन क्यों है हिंदू पंचांग का आधार?

 

 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news