Ram Van Gaman Path: MP में क्या है श्रीरामचंद्र पथगमन का प्लान..? CM मोहन यादव लेगें न्यास की पहली बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2061521

Ram Van Gaman Path: MP में क्या है श्रीरामचंद्र पथगमन का प्लान..? CM मोहन यादव लेगें न्यास की पहली बैठक

Shri Ramchandra Pathgaman Nyas Meeting: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव श्रीरामचंद्र पथगमन की पहली बैठक सतना में लेने जा रहे हैं. सतना की इस मीटिंग में राम वन गमन पथ का रोड मैप तैयार किया जाएगा.

Ram Van Gaman Path: MP में क्या है श्रीरामचंद्र पथगमन का प्लान..? CM मोहन यादव लेगें न्यास की पहली बैठक

CM Mohan Yadav Meeting: सतना। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहे है. इससे पहले देशभर में तैयारियां चल रही है. सरकारों के साथ ही अलग-अलग संस्थाएं अलग-अलग काम कर रही हैं. इसीक्रम में मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव श्रीरामचंद्र पथगमन की पहली बैठक लेने जा रहे हैं. इसमें प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव श्रीरामचंद्र पथगमन की पहली बैठक करने के साथ ही इसमें होने वाले कार्यों को लेकर चर्चा की जाएगी.

मंगलवार को न्यास की मीटिंग
कल मंगलवार को राम की तपोस्थली चित्रकूट में राम पथ विकास गवन का रोड मैप तैयार होगा. यहां श्री रामचंद्र पथ गवन न्यास की पहली बैठक होने जा रही है. इस न्यास के अध्यक्ष मुख्यमंत्री है. जबकि, पर्यटन मंत्री उपाध्यक्ष है. 16 जनवरी की मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में ये बैठक होने जा रही है. इसमें 5 संभागों के 8 जिलों के 23 स्थलों को विकसित करने का प्लान तैयार होगा.

Ram Bhajan Video: रामलला से जुड़ा कश्मीर, बतूल जहरा का राम भजन हो रहा वायरल

 

MP News: CM मोहन यादव के इस मंत्री पर हुआ हैकर अटैक, फेसबुक से की गई ऐसी पोस्ट

बैठक में अधिकारी भी रहेंगे मौजूद
मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ पर्यटन राज्यमंत्री, मुख्य सचिव, विभिन्न विभागों के एसीएस, पीएस सहित पांच संभागों के संभागायुक्त और 8 जिलों के कलेक्टर मौजूद रहेंगे और चित्रकूट से अमरकंटक तक ने रामपथ के चिन्हित मठ मंदिरों और जगहों के विकास की प्लानिंग होगी.

भारत विकास संकल्प यात्रा
कल मुख्यमंत्री भारत विकास संकल्प यात्रा के तहत आदिवासी बाहुल्य चित्रकूट क्षेत्र के पटना गांव आएं और एक जन सभा को संबोधित करेंगे. सबसे पहले पटना गांव पहुंचेंगे और फिर चार बजे न्यास की बैठक लेगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की पूरी तैयारिया कर ली गई है. सतना सांसद ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए राम पथ गवन क्षेत्र के चौरासी कोसीय परिक्रमा के विकास की उम्मीद जताई है.

Ram Mandir: यहां श्रीराम ने की पूजा, खुदाई करने पर भी नहीं मिला शिवलिंग का छोर

छत्तीसगढ़ में है सर्किट
बता दें छत्तीसगढ़ में राम वन गमन परिपथ के नाम से एक सर्किट बना है. इसमें पड़ने वाले कई स्थानों को विकसित किया जा रहा है जिसके जरिए आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है. मध्य प्रदेश में भी सरकार कुछ ऐसा ही करने का प्लान कर रही है जिससे आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके.

Trending news