CM शिवराज ने भोपालवासियों को दी बड़ी सौगात, अब जाम से मिलेगी निजात
Advertisement

CM शिवराज ने भोपालवासियों को दी बड़ी सौगात, अब जाम से मिलेगी निजात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के लोगों को आज एक बड़ी सौगात दी. 

सीएम शिवराज ने भोपाल को दी सौगात

भोपालः राजधानी भोपाल को एक बड़ी सौगात मिली, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल के पैट्रोल पंप से एमपी नगर को जोड़ने वाले फ्लाईओवर का शुभारंभ कर दिया, जिससे भोपालवासियों के लिए बड़ा फायदा होगा. क्योंकि इस फ्लाईओवर के चालू होने के बाद लोगों को जाम से निजात मिलेगी. 

5 लाख आबादी को होगा फायदा
दरअसल, सुभाषनगर में बने पैट्रोल पंप से एमपी नगर को जोड़ने वाले फ्लाईओवर का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था. इस फ्लाईओवर के खुलने के बाद भोपाल की 5 लाख आबादी को फायदा होगा, जबकि लोगों को जाम से भी निजात मिलेगी. क्योंकि जाम के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था. वहीं फ्लाईओवर के लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री गोपाल भार्गव और विश्वास सारंग के साथ खुली जीप में ब्रिज का निरीक्षण भी किया. 

करोड़ों की लागत से बना है फ्लाईओवर 
सुभाषनगर में बना आरओबी (रेलवे ओवर ब्रिज) 40 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है. हालांकि यह फ्लाईओवर बहुत पहले ही बनकर तैयार हो चुका था. लेकिन मेट्रो प्रोजेक्ट और सर्विस रोड की वजह से इस फ्लाईओवर पर ट्रैफिक शुरू नहीं हो पाया था. लेकिन आज सीएम शिवराज ने 690 मीटर लंबा और 15 मीटर चौडे़ इस फ्लाईओवर का लोकार्पण कर दिया, जिससे अब यहां से ट्रैफिक शुरू हो गया है. सुभाषनगर पैट्रोल पंप से एमपी नगर को जोड़ने के चलते यह फ्लाईओवर पुराने शहर से नए शहर को जोड़ेगा. 

इस फ्लाईओवर की सबसे बड़ी बात यह है कि अब भोपाल के लोगों को जाम से राहत मिलेगी. क्योंकि सुभाष नगर, रचना नगर, अशोका गार्डन के लोगों को एमपी नगर तरफ जाने के लिए अंडर ब्रिज से बहुत समय लगता था. जबकि जाम की स्थिति भी खूब बनती थी. लेकिन अब फ्लाईओवर के चालू होने से एमपी नगर, प्रभात चौराहा, भोपाल स्टेशन, अशोका गार्डन, पिपलानी, गोविंदपुरा, एमपी नगर, रचना नगर की तरफ आने जाने वाले लोगों को आसानी होगी 

वहीं इस फ्लाईओवर के चालू होने से लोग भी खुश नजर आए, लोगों ने भी आतिशबाजी कर फ्लाईओवर चालू होने का जश्न मनाया, क्योंकि राजधानी भोपाल के लोग भी लंबे समय से इस फ्लाईओवर के शुरू होने का इंतजार कर रहे थे जो अब खत्म हो गया है. 

ये भी पढ़ेंः MLA रामबाई ने बीच सड़क पर ड्राइवर को दी ऐसी सजा, SP से बोली-TI को हटाओ

WATCH LIVE TV

Trending news