सदन में नहीं पहुंचे कमलनाथ तो तंज कसते हुए बोले शिवराज, सारी दुनिया का बोझ उठाते हैं, थोड़ा...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1124876

सदन में नहीं पहुंचे कमलनाथ तो तंज कसते हुए बोले शिवराज, सारी दुनिया का बोझ उठाते हैं, थोड़ा...

नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ की सदन में अनुपस्थिति को आज सत्ता पक्ष भाजपा ने मुद्दा बनाया. खुद सीएम शिवराज ने कमलनाथ की अनुपस्थिति पर हैरानी जताई. वहीं भाजपा और सीएम के कमलनाथ की अनुपस्थिति की बात पर जवाब देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक गोविंद सिंह ने कहा कि- वह नहीं हैं तो हम तो हैं. 

सदन में नहीं पहुंचे कमलनाथ तो तंज कसते हुए बोले शिवराज, सारी दुनिया का बोझ उठाते हैं, थोड़ा...

भोपालः मध्य प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष के मुद्दे पर जमकर सियासत हो रही है. दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान हर बार यह चर्चा शुरू हो जाती है कि कमलनाथ नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़ सकते हैं. इस बार के बजट सत्र में भी यह मुद्दा जमकर छाया हुआ है. खास बात यह है कि आज सदन में कमलनाथ की अनुपस्थिति पर जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी ने इस मुद्दे को खूब भुनाया और कांग्रेस और कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा. 

दरअसल, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ की सदन में अनुपस्थिति को आज सत्ता पक्ष भाजपा ने मुद्दा बनाया. खुद सीएम शिवराज ने कमलनाथ की अनुपस्थिति पर हैरानी जताई. वहीं भाजपा और सीएम के कमलनाथ की अनुपस्थिति की बात पर जवाब देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक गोविंद सिंह ने कहा कि- वह नहीं हैं तो हम तो हैं. 

गोविंद सिंह को सौंप दें जिम्मेदारी": सीएम शिवराज  
गोविंद सिंह की इस बात पर सीएम शिवराज ने कहा कि ''यह पहला मौका है जब राज्यपाल के बजट अभिभाषण में नेता प्रतिपक्ष ने हिस्सा ही नहीं लिया. सीएम ने कहा कि कमलनाथ जी एक साथ कई भूमिकाएं निभाते हैं. नेता प्रतिपक्ष हैं, प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी है. दिल्ली की भी कई भूमिकाएं निभाते हैं. सारी दुनिया का बोझ वे उठाते हैं तो थोड़ा भार गोविंद सिंह के कंधों पर क्यों नहीं डाल देते.  मुख्यमंत्री ने कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि छिंदवाडा में देखने के लिए कुछ बचा ही नहीं तो नेता प्रतिपक्ष यहीं आ जाते.''

गोविंद सिंह भी जता चुके हैं इच्छा 
दरअसल, केवल भाजपा ही इस मुद्दे पर मुखर नहीं है. बल्कि कांग्रेस में भी यह मांग अंदरखाने उठती रहती है. कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ. गोविंद सिंह पहले भी नेता प्रतिपक्ष बनने की मांग कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि कमलनाथ के पास काम बहुत ज्यादा है, ऐसे में वह नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए तैयार है. आज भी एक तरह से वह सदन में इसी भूमिका में नजर आए. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी डॉ. गोविंद सिंह को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग कर चुके हैं. उनका कहना है कि कमलनाथ को गोविंद सिंह को वरिष्ठ विधायक के नाते नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहिए. 

ये भी पढ़ेंः ''दिल के टुकड़े हजार हुए, कोई इधर गिरा, कोई उधर गिरा'', शिवराज का कांग्रेस पर शायराना तंज

WATCH LIVE TV

Trending news