स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने में जुटी शिवराज सरकार, कैबिनेट मीटिंग में हुआ अहम फैसला

सरकार के फैसले के मुताबिक 21 सिविल अस्पतालों, 49 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों,  113 उप स्वास्थ्य केंद्रों की स्थापना/या उन्हें बेहतर किया जाएगा. 

स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने में जुटी शिवराज सरकार, कैबिनेट मीटिंग में हुआ अहम फैसला

प्रमोद शर्मा/भोपालः सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज कैबिनेट की बैठक की. इस बैठक में प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. बता दें कि कैबिनेट की बैठक में फैसला हुआ है कि सरकार प्रदेश में 263 स्वास्थ्य संस्थानों की स्थापना/उन्नयन करेगी. बता दें कि कैबिनेट मीटिंग वर्चुअली हुई थी. 

सीएम शिवराज की अध्यक्षता में वर्चुअली हुई इस कैबिनेट बैठक में प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से 263 स्वास्थ्य संस्थानों की स्थापना/उन्नयन का प्रस्ताव रखा गया, जिसे कैबिनेट ने मंजूरी दे दी. कैबिनेट बैठक में प्रदेश में 7 जिला चिकित्सालयों के बिस्तरों की संख्या बढ़ाने पर भी सहमति बनी. सरकार के फैसले के मुताबिक 21 सिविल अस्पतालों, 49 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों,  113 उप स्वास्थ्य केंद्रों की स्थापना/या उन्हें बेहतर किया जाएगा. 

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने में जुटी है. कैबिनेट मीटिंग में जनसंपर्क विभाग के 375 अस्थायी पदों को एक मार्च 2021 से 28 फरवरी 2022 तक निरंतर किए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है.