केंद्रीय रेल मंत्री से मिले CM शिवराज, इंदौर व भोपाल मेट्रो को लेकर की ये बात
Advertisement

केंद्रीय रेल मंत्री से मिले CM शिवराज, इंदौर व भोपाल मेट्रो को लेकर की ये बात

इस साल मध्यप्रदेश में चुनाव होने हैं. जिसे लेकर प्रदेश सरकार लगातार ही विकास कार्यों पर फोकस कर रही है. सीएम शिवराज (Shivraj Singh Chouhan) भी कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं.

केंद्रीय रेल मंत्री से मिले CM शिवराज, इंदौर व भोपाल मेट्रो को लेकर की ये बात

आकाश द्विवेदी/भोपाल: इस साल मध्यप्रदेश में चुनाव होने हैं. जिसे लेकर प्रदेश सरकार लगातार ही विकास कार्यों पर फोकस कर रही है. सीएम शिवराज (Shivraj Singh Chouhan) भी कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Railway Minister Ashwini Vaishnav)

से मुलाकात कर इंदौर क्षेत्र में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए रेल कनेक्टिविटी बढ़ाने की मांग की. 

बता दें कि बुधवार शाम को शिवराज सिंह चौहान दिल्ली पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैश्वव से मुकाकात कर प्रदेश की रेल परियोजनाओं में तेजी लाने को लेकर बात की.

सीएम शिवराज ने किया अनुरोध
- मुख्यमंत्री शिवराज ने बुधनी-इंदौर रेल परियोजना, इंदौर-मनमाड और इंदौर-दाहोद रेल परियोजनाओं को भी जल्द पूरा कराने की मांग की है.
- इस दौरान  उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री से सीएम शिवराज ने कहा कि सितंबर से पहले मेट्रो शुरू करना राज्य सरकार का लक्ष्य है.
- इसके अलावा इंदौर-बुधनी रेल परियोजना को शीघ्र पूरा करवाने का अनुरोध सीएम शिवराज ने किया. सीएम शिवराज ने कहा कि इन दोनों परियोजनाओं के पूरा होने से इंदौर, पीथमपुर और धार क्षेत्र के और अधिक औद्योगिकीकरण में मदद मिलेगी.
- सीएम ने कहा कि राज्य सरकार का इस वर्ष सितंबर माह से पहले इंदौर और भोपाल शहरों में मेट्रो चलाने का लक्ष्य है. इसके लिए विशेषज्ञों की आवश्यकता होगी. 

24 अप्रैल से दूसरी वंदे भारत एमपी में होगी शुरू
बता दें कि मध्यप्रदेश में दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 24 अप्रैल से शुरू होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को रीवा में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसे रीवा से इंदौर के बीच चलाने के निर्णय लिया गया है. यह जानकारी इंदौर से बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने मीडिया को दी है. गौरतलब है कि भोपाल (Bhopal) से दिल्ली (Delhi) के बीच एमपी की पहली वंदे भारत ट्रेन का संचालन इसी महीने से शुरू हुआ है.

Trending news