उज्जैन में हुए गैस प्लांट हादसे पर CM Shivraj Singh ने जताया दुख, गुना और दाहोद से विशेष टीमें रवाना
X

उज्जैन में हुए गैस प्लांट हादसे पर CM Shivraj Singh ने जताया दुख, गुना और दाहोद से विशेष टीमें रवाना

सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में हुए गैस प्लांट हादसे (Ujjain Gas Plant Accident) पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा उज्जैन जिले के घट्टियां तहसील के इंडस्ट्रियल प्लांट में हादसे में दो लोगों की मौत की खबर दुखद है.

उज्जैन में हुए गैस प्लांट हादसे पर CM Shivraj Singh ने जताया दुख, गुना और दाहोद से विशेष टीमें रवाना

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में हुए गैस प्लांट हादसे (Ujjain Gas Plant Accident) पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा उज्जैन जिले के घट्टियां तहसील के इंडस्ट्रियल प्लांट में हादसे में दो लोगों की मौत की खबर दुखद है. सीएम ने भरोसा दिलाया कि राहत और बचाव कार्य में कोई कमी नहीं रहेगी, काम लगातार जारी है. साथ ही उन्होंने बताया कि गुना और दाहोद से विशेष टीमें उज्जैन के लिए रवाना हो गई हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि शेष लोग सुरक्षित हों. दिवंगत आत्मा को ईश्वर शांति प्रदान करें.

क्या है पूरा मामला
उज्जैन में हुए हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य पर सराकर की सतत नजर है. स्थानीय प्रशासन का अमला मौके पर मौजूद है और मुस्तैदी से बचाव कार्य जारी है. काम में तेजी के लिए भोपाल से एनडीआरएफ और नागदा से तकनीकी विशेषज्ञों की बचाव टीमें भी रवाना हो चुकी थीं. मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में बड़ा हादसा हो गया था. यहां जिले के घट्टियां तहसील के अंतर्गत गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड गेल (Gail) के इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन बोटलिंग प्लांट में बड़ा हादसा हुआ था. इस भीषण हादसे में दो लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी. हादसे की पुष्टि एएसपी ग्राणी आकाश भूरिया ने की थी. हादसे की खबर मिलते ही तुरंत जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के बोटलिंग प्लांट के घट्टिया स्थित गैस बॉटलिंग प्लांट के टैंक में गिरकर दो सफाई कर्मचारियों की मौत (Death) हो गयी. दोनों कर्मचारी टैंक की सफाई कर रहे थे. खबर मिलते ही जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. मौके पर मौजूद ग्रामीणों और मृतकों के रिश्तेदारों का आरोप है कि जब हादसा हुआ प्लांट में काम कर रहे श्रमिकों को अंदर ही रोक लिया गया था. छुट्‌टी होने के बाद भी उन्हें बाहर नहीं जाने दिया था. गार्ड ने मृतकों के परिजनों को भी बाहर ही रोक दिया था. 

Ujjain Gas Plant Accident Update
1. मामले में दोनों मृतकों के शव देर रात 3:30 बजे बाहर निकाले गए. 
2. प्लांट हादसे के मृतकों को सुबह 4 बजे जिला चिकित्सालय उज्जैन पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मौके पर एडीएम संतोष टैगोर, एसडीएम गोविन्द दुबे, एडिशनल एसपी आकाश भूरिया, थाना प्रभारी विक्रमसिंह चौहान, राघवी थाना प्रभारी रोहित पटेल, नायब तहसीलदार लोकेश चौहान सहित प्रशासनिक अमला लगातार मौजूद है. 
3.रेस्क्यू में नागदा,गुना की विशेष टीम और उज्जैन-इंदौर की SDRF टीम सहित भोपाल से NDRF टीम लगातार जुटी रही.
4.प्लांट के बाहर रात भर परिजनों और ग्रामीणों के साथ डटे रहे राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के युवक. 

 

Trending news