अक्टूबर में उज्जैन आएंगे पीएम मोदी! महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1356284

अक्टूबर में उज्जैन आएंगे पीएम मोदी! महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण

बाबा महाकाल की नगरी में उज्जैन में अगले महीने पीएम मोदी महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करने आने वाले हैं. इसको लेकर तैयारियां अंतिम चरणों में है. सीएम शिवराज सिंह चौहान 19 सितंबर को महाकालेश्वर कॉरिडोर का निरीक्षण करेंगे. साथ ही इस दिन स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी महाराज की मूर्ति अनावरण भी करेंगे.

अक्टूबर में उज्जैन आएंगे पीएम मोदी! महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: महाकालेश्वर धाम क्षेत्र में चल रहे मंदिर विस्तारीकरण के कार्यो के पहले चरण के कामो का लोकार्पण सम्भवतः आगामी माह में शरद पूर्णिमा के मौके पर पीएम मोदी द्वारा किया जाना है, जिसकी तैयारियां अंतिम चरणों में है, सीएम शिवराज इन्हीं सब तैयारियों का प्रेजेंटेशन देखने 19 सितम्बर को महाकाल की नगरी में पहुंचेंगे और कॉरिडोर का निरीक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी महाराज की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में भी 19 सितम्बर को शामिल होंगे.

जानिए क्या है कार्यक्रम!
सीएम शिवराज सोमवार सुबह 10 बजे महाकाल की नगरी पहुंचेंगे. जहां पर सबसे पहले नृसिंहः घाट के पास शंकराचार्य मठ समीप समन्वय परिवार के आश्रम में सीएम भारत माता मंदिर के संस्थापक स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी जी महाराज की करीब 8 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके बाद प्रतिष्ठित संतों के सानिध्य में होने वाले प्रवचन कार्यक्रम में शामिल होकर वह भोपाल के लिए रवाना होंगे.

ये लोग रहेंगे मौजूद
समन्वय परिवार के अध्यक्ष व छत्रसाल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ टी.आर थापक ने जानकारी देते हुए बताया कि अनावरण अवसर पर जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी महाराज, श्री राम मंदिर ट्रस्ट अयोध्या के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज, चिदानंद महाराज, अखिलेश आनंद महाराज, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक व पूर्व मंत्री पारस जैन सहित तमाम समन्वय परिवार के वरिष्ठ सदस्य मौजूद रहेंगे. टी.आर थापक ने यह भी बताया कि मूर्ति अनावरण के कार्यक्रम पश्चात पास ही में स्थित होटल परिसर में स्वामी सत्यमित्रानंद गिरि महाराज के शिष्य अवधेशानंद गिरी महाराज श्री राम मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज चिदानंद महाराज और अखिलेश आनंद महाराज के प्रवचन होंगे जिसमें सीएम शिवराज खुद शामिल होंगे.

महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर का करेंगे निरीक्षण
महाकालेश्वर मंदिर विस्तारीकरण के पहले चरण के कार्यों का संभवतः आगामी माह में पीएम मोदी लोकार्पण करने वाले हैं, जिसकी जानकारी खुद संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने दी थी. उन्हें सब तैयारियों को लेकर सीएम शिवराज सोमवार को मंदिर के पहले चरण में पूरे हुए कार्यों का निरीक्षण करेंगे और कलेक्टर आशीष सिंह द्वारा उन्हें प्रेजेंटेशन दिया जाएगा. हालांकि कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि 25 तारीख तक सारे काम पूरे हो पाएंगे, सभी काम अंतिम चरणों में है. सीएम पूर्व में भी दो बार मंदिर विस्तारीकरण का प्रेजेंटेशन देख चुके हैं और उसके बाद उन्होंने खुद पीएम मोदी को निमंत्रण दिया था.

ये भी पढ़ेंः महाकाल की नगरी उज्जैन में भी दौड़ेंगे 35 चीते! जानिए

Trending news