MP Elections 2023: सभी लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस का नया प्लान, लिया बड़ा फैसला, जानें कितना होगा असर
Advertisement

MP Elections 2023: सभी लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस का नया प्लान, लिया बड़ा फैसला, जानें कितना होगा असर

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए ऑब्जर्वर की नियुक्ति के बाद अब प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के पर AICC ने ऑब्जर्वर नियुक्त कर दिए हैं. सभी सीटों पर प्रदेश के बाहर के नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है.

MP Elections 2023: सभी लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस का नया प्लान, लिया बड़ा फैसला, जानें कितना होगा असर

MP Politics/निधि सोलंकी: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए ऑब्जर्वर की नियुक्ति के बाद अब प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के पर AICC ने ऑब्जर्वर नियुक्त कर दिए हैं. सभी सीटों पर प्रदेश के बाहर के नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है. कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट का ऑब्जर्वर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री रह चुके डॉ अनीस अहमद को बनाया गया है.

भोपाल लोकसभा सीट के लिए असम के कांग्रेस विधायक रकीबुद्दीन अहमद को ऑब्जर्वर बनाया गया. ग्वालियर लोकसभा सीट पर प्रकाश जोशी ऑब्जर्वर बनाए गए हैं. इंदौर लोकसभा सीट का पर्यवेक्षक मोहन जोशी को बनाया गया है. भिंड में प्रदीप टम्टा, देवास में विधायक कीर्ति पटेल धार का विधायक तुषार चौधरी को जिम्मेदारी दी गई है. ऑब्जर्वर आगामी मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए चुनाव तैयारियों की लोकसभा वाइज निगरानी करेंगे.
 
बेजीपी में तैयारी में जुटी
इधर, मध्य प्रदेश में आधी आबादी को साधने के लिए BJP का महिला मोर्चा मैदान में आ गया है. BJP महिला मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी आज और कल प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे. पदाधिकारी सरकार की योजनाओं को महिलाओं के बीच में लेकर जाएंगी. इसके अलावा कॉलेज में जाकर नए मतदाताओं से  बातचीत करेंगी.

इस तरह का प्लान
पदाधिकारी आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों पर चर्चा के लिए महिला कार्यकर्ताओं के साथ भोजन और बैठक करेंगी. इस बैठक में आशा, आंगनवाड़ी सहायिका और उषा कार्यकर्ता शामिल होंगी. महिला लाभार्थी एक करोड़ सेल्फी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. कार्यकर्ताओं के साथ बूथ स्तरीय बैठक और कार्यकर्ता के घर रात्रि भोजन का कार्यक्रम भी होगा. यही नहीं महिला मोर्चा की पदाधिकारी विभिन्न क्षेत्रों की प्रभावशाली महिलाओं और ट्रांसजेंडर्स के साथ बैठक करेंगी.

कांग्रेस आलाकमान पूरी तरह से सक्रिय
साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस आलाकमान पूरी तरह से सक्रिय है. इससे पहले कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक एवं पर्यवेक्षक नियुक्त करने के बाद लोकसभावार भी पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये गए. बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी 11 लोकसभा में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है. छत्तीसगढ़ के बाहर के नेताओं को दी गई जिम्मेदारी.

Trending news