Congress Hindutva Face: मध्य प्रदेश में दिखेगा कांग्रेस का हार्ड हिंदुत्व! हनुमानजी के दरबार से होगा इस अभियान का श्री गणेश
Advertisement

Congress Hindutva Face: मध्य प्रदेश में दिखेगा कांग्रेस का हार्ड हिंदुत्व! हनुमानजी के दरबार से होगा इस अभियान का श्री गणेश

MP Congress Hindutva Face In Hath Se Hath Jodo Abhiyan: मध्य प्रदेश में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के शुभारंभ में कांग्रेस का हार्ड हिंदुत्व दिखने वाला है. ऐसा इसलिए की कांग्रेस मध्य प्रदेश में अभियान का श्री गणेश भोपाल के मुगलिया छाप हनुमान मंदिर से करने जा रही है.

Congress Hindutva Face: मध्य प्रदेश में दिखेगा कांग्रेस का हार्ड हिंदुत्व! हनुमानजी के दरबार से होगा इस अभियान का श्री गणेश

Congress Hindutva Face: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव- 2023 (Assembly Election-2023) करीब आ रहे हैं. राजनीतिक दल अपने हर कार्यक्रम वोटों के लिहाज से तय कर रहे हैं. हिंदुओं को साधने के लिए बनी रणनीति को तोड़ने के लिए कांग्रेस ने भी मास्टर प्लान तैयार कर लिया है. यानी एमपी में अब कांग्रेस का हार्ड हिंदुत्व दिखने वाला है. ऐसा इसलिए कांग्रेस अपने हाथ जोड़ो अभियान (Hath Se Hath Jodo Abhiyan) के श्री गणेश भोपाल के मुगलिया छाप हनुमान मंदिर से करने जा रही है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने दी जानकारी
अभियान के शुभारंभ को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा का शुभारंभ भोपाल के मुगलिया छाप हनुमान मंदिर से होगी. यहां कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) बजरंगबली के दकबार में माथा टेककर वैदिक मंत्रोच्चारण और सातों के आशीर्वाद के साथ अभियान का श्री गणेश करेंगे. आयोजन 26 जनवरी को किया जाएगा.

Food For Vegetarian: अंडा भी नहीं खाते तो जमकर खाएं ये 5 चीजें, नहीं होगी कोई परेशानी

शनिवार को जबलपुर में हुआ था शुभारंभ
शनिवार को कांग्रेस ने हिंदुत्व की राह में बड़ा कदम उठाया. जबलपुर में धर्म एवं उत्सव प्रकोष्ठ के बैनर तले धार्मिक आयोजनों का शुभारंभ किया गया. इसका उद्घाटन कमलनाथ ने किया. इस दौरान उन्होंने मां नर्मदा पूजन के बाद भगवान शिव का अभिषेक और गौ पूजन किया. आयोजन में कमलनाथ ने शिवराज सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म का ठेका सिर्फ बीजेपी ने नहीं लिया है. कांग्रेस ऐसे आयोजन पहले से करती आई है. हम उनकी तरह पब्लिसिटी नहीं करते.

कमलनाथ दिखाते रहे हैं हनुमान भक्ति
बता दें रहरह कर कमलनाथ की हनुमान भक्ति नजर आती रही है. इसका कांग्रेस ने भरपूर प्रचार भी किया है. कमलनाथ अक्सर टीका चंदन लगाते रहे हैं. सबसे बड़े हनुमान मंदिर का निर्माण भी कराया है. इस संबंध में उन्होंने जबलपुर में कहा कि मैंने सबसे बड़े हनुमान मंदिर का निर्माण कराया, लेकिन कभी उसका प्रचार नहीं किया.

Narmada Jayanti 2023: खरगोन के नावघाट में हुई मां नर्मदा की भव्य महाआरती, यहां करें दिव्य दर्शन

Trending news