हिमाचल में सीएम बघेल ने भरी हुंकार, कहा- जयराम जी को इस बार जय-राम कीजिये
Advertisement

हिमाचल में सीएम बघेल ने भरी हुंकार, कहा- जयराम जी को इस बार जय-राम कीजिये

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल प्रदेश के सोलन में परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली के साथ विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो मंत्रिमंडल के पहले बैठक में 1 लाख नौकरी और ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू किया जाएगा.

 

हिमाचल में सीएम बघेल ने भरी हुंकार, कहा- जयराम जी को इस बार जय-राम कीजिये

रूपेश गुप्ता/सोलनः कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली के साथ विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया. रैली को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद थे. प्रियंका गांधी ने वादा किया कि अगर कांग्रेस की सरकार आई तो मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ओल्ड पेंशन स्कीम और 1 लाख नौकरी देने के फैसले को मंत्रिमंडल के फैसले पहली बैठक में पास किया जाएगा. वहीं इस दौरान छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम को जय-राम कह दीजिये.

दादी के अधूरे सपने को किया पूरा
प्रियंका गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी इंदिरा गांधी के साथ हिमाचल की यादों को साझा करते हुए अपने भाषण की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि जब हिमाचल बनाया जा रहा था, तब कई नेताओं ने इसका विरोध किया था. इनमें से कई नेता बीजेपी में हैं. प्रियंका ने बताया कि शिमला में उन्होंने मकान अपनी दादी के अधूरे सपने को पूरा करने के लिए बनाया है. प्रियंका ने कहा कि हिमालय के बर्फ में इंदिरा गांधी की अस्थियां घुली हैं.

5 लाख लोगों को रोजगार
प्रतिज्ञा रैली के दौरान प्रियंका गांधी ने जमकर भाजपा पर निशान साधा. उन्होंने अपने हर वादे को पूरा करने का भरोसा दिया. उन्होंने वादों को पूरा करने के लिए बार-बार भूपेश बघेल सरकार का हवाला दिया. उन्होंने अपने दस वादे गिनाते हुए उसे निभाने का विश्वास दिलाया. बता दें कि हिमाचल में कांग्रेस 10 वादों के साथ चुनावी मैदान में उतरी है. जिसमें ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने के साथ 5 लाख लोगों को रोजगार, महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये देने, युवाओं के लिए 600 करोड़ से ज्यादा स्टार्टअप फण्ड देने, हर गौपालक से 10 लीटर दूध खरीदने और 2 रुपये की दर से गोबर खरीदने का वादा शामिल है.

कांग्रेस के विधायकों को फोन करके बुला रही भाजपा
रैली को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यकर्ताओ से राज्य में तीन चौथाई से कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की. भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा कांग्रेस विधायकों को अभी से फोन करके बुला रहे हैं. इसका मतलब है कि भाजपा ने हार स्वीकार कर ली है. उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि पैसे कहां से आएंगे. इसको लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि ये ऐसा इसलिए कहते हैं, क्योंकि उस पैसे से ये विधायक खरीदते हैं.

2 दिन में 21 लाख किसानों का कर्ज हुआ माफ
भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार अपना वादा पूरा करेगी, जैसा छत्तीसगढ़ में किया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी ने किसानों की कर्ज माफी 10 दिन में करने का वादा किया था. लेकिन छत्तीसगढ़ में 2 घंटे में ही 21 लाख किसानों के 9500 करोड़ का कर्ज़ माफ कर दिये गए. उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले राहुल गांधी ने किसानों से 2500 क्विंटल में धान खरीदने का वादा किया था, आज वहां किसानों को धान के 2640 रुपये मिल रहे हैं. भूपेश बघेल ने कहा कि हिमाचल में 10 दिन में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होगी. उन्होंने कहा कि ये स्कीम कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़, राजस्थान और झारखंड में लागू है. भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा सरकार आपकी जेब से पैसे निकालने का काम करती है. रोटी, दही और पराठे में जीएसटी लगा दिया. जबकि कांग्रेस लोगों की जेब में पैसे डालने का काम करती है.

आपको बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव प्रियंका गाधी और छत्तीसगढ़ के मुख्मंत्री भुपेश बघेल सोलन में प्रतिज्ञा रैली से पहले शूलनी देवी मंदिर गए. वहां से सीधे ओपीएस स्कीम की मांग कर रहे हड़ताली कर्मचारियों से मिलने गए. वहां प्रियंका गांधी ने वादा किया कि इसे सरकार बनने पर फौरन लागू किया जाएगा. ओल्ड पेंशन स्कीम वहां का बड़ा चुनावी मुद्दा है. प्रदेश में करीब 1.35 लाख सरकारी मुलाजिम ओल्ड पेंशन स्कीम के दायरे से बाहर हैं.

ये भी पढ़ेंः 10 छात्रों व 5 फैकल्टी टीचर ने PM मोदी के लिए बनाया मोमेंटो, CM शिवराज ने किया था भेंट

Trending news