MP में चौथे चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश महासचिव दुर्गेश शर्मा हुए BJP में शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2244117

MP में चौथे चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश महासचिव दुर्गेश शर्मा हुए BJP में शामिल

MP Congress: मध्य प्रदेश में चौथे चरण के लिए चुनावी प्रचार थमते ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रदेश महासचिव दुर्गेश शर्मा ने BJP का दामन थाम लिया है. शनिवार शाम सांसद प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल और विधायक अर्चना चिटनीस ने उन्हें BJP की सदस्यता दिलाई. 

MP में चौथे चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश महासचिव दुर्गेश शर्मा हुए BJP में शामिल

MP Congress State General Secretary Joins BJP: मध्य प्रदेश में चौथे चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस प्रदेश महासचिव दुर्गेश शर्मा BJP में शामिल हो गए हैं. शनिवार को बुरहानपुर में BJP प्रदेश प्रवक्ता व विधायक अर्चना चिटनीस और खंडवा लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. 

कांग्रेस को झटका
मध्य प्रदेश कांग्रेस को चौथे चरण के चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. शनिवार शाम को चुनावी प्रचार थमने के कुछ देर बाद बुरहानपुर में कांग्रेस प्रदेश महासचिव दुर्गेश शर्मा ने BJP का दामन थाम लिया. उन्हें गमछा पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई गई. 

पार्टी से थे नाखुश
BJP की सदस्यता लेने के बाद दुर्गेश शर्मा ने बताया की वे कांग्रेस की रीति-नीती से नाखुश थे. उनके अलावा BJP जिला अध्यक्ष मनोज माने ने बताया की कांग्रेस पार्टी का कोई वजूद नहीं बचा है इसलिए कांग्रेस के नेता अब BJP संगठन से प्रभावीत होकर BJP में शामिल हो रहे हैं.

MP में चौथे चरण का चुनाव
मध्य प्रदेश की 29 में से 8 सीटों पर 13 मई को चौथे चरण का चुनाव होना है. ये चुनाव प्रदेश में आखिरी चरण का चुनाव है. इस दौरान उज्जैन, इंदौर, धार, देवास, रतलाम, मंदसौर, खंडवा और खरगोन लोकसभा सीट के लिए वोटिंग होगी.  सभी आठ सीट के लिए कुल 74 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. 

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Election: चौथे चरण के लिए थमा चुनावी शोर, MP की इन 8 सीटों पर होगा मतदान

थमा चुनावी प्रचार
चौथे चरण के लिए चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में चुनावी प्रचार थम गया है. अब प्रत्याशी डोर-टू-डोर जाकर कैंपेनिंग करेंगे. प्रचार थमने के बाद अब चुनावी क्षेत्र में किसी भी तरह की सार्वजनिक सभाएं आयोजित नहीं हो सकेंगी. इस दौरान कोई रैली भी नहीं निकाली जा सकेगी. हालांकि, बिना भीड़ के घर-घर जाकर प्रत्याशी जनसंपर्क कर सकते हैं. 

MP में तीन चरणों के चुनाव संपन्न
मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए प्रदेश में चार चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. वहीं, दूसरे चरण के लिए वोटिंग 26 अप्रैल को हुई थी और तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान हुआ था. अब 13 मई को चौथे चरण की वोटिंग होगी. देश में 7 चरणों में आम चुनाव संपन्न होना है. इसके बाद एक साथ 4 जून को चुनावी रिजल्ट घोषित होगा. 

ये भी पढ़ें- Capitals of MP: एक नहीं मध्य प्रदेश की हैं 10 राजधानी, क्या सभी के नाम जानते हैं आप?

इनपुट- बुरहानपुर से नीलेश महाजन की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news