चर्चा में कांग्रेस विधायक की शादी, PM मोदी-शाह को न्योता, जानें कांग्रेस से किसे बुलाया
Advertisement

चर्चा में कांग्रेस विधायक की शादी, PM मोदी-शाह को न्योता, जानें कांग्रेस से किसे बुलाया

कांग्रेस विधायक 2 मई को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. उनकी शादी बैतूल जिले में उनके पैतृक गांव से होगी, जिसमें कई दिग्गज नेताओं के शामिल होने की संभावना है.

प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस विधायक डॉ. हीरालाल अलावा

भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों एक आदिवासी विधायक चर्चा में बने हुए हैं. क्योंकि 2 मई को उनकी शादी होने वाली है, जिसके लिए उन्होंने पीएम मोदी अमित शाह से लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को न्योता दिया है. खास बात यह है कि विधायक छत्तीसगढ़ के दामाद बनने जा रहे हैं. 

हीरालाल अलावा ने दिया सबको न्योता 
दरअसल, मध्य प्रदेश के धार जिले की मनावर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा 2 मई को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. उनकी शादी बैतूल जिले में उनके पैतृक गांव से होगी. उनकी शादी इसलिए चर्चा में है क्योंकि उन्होंने अपनी पार्टी कांग्रेस के तमाम नेताओं के साथ-साथ विपक्षी पार्टी के नेताओं को भी न्योता दिया है. कांग्रेस विधायक ने दिल्ली पहुंचकर खुद प्रियंका गांधी को निमंत्रण दिया. खास बात यह है कि प्रियंका गांधी ने हीरलाल अलावा को शादी में आने का भरोसा भी दिया है. 

आदिवासी वर्ग के बड़े नेता है हीरालाल अलावा 
कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा मध्य प्रदेश में आदिवासी वर्ग का बड़ा चेहरा माने जाते हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के टिकट बीजेपी की कद्दावर नेता रंजना बघेल को चुनाव हराया था. कांग्रेस विधायक होने के साथ-साथ वह आदिवासी संगठन (जयस) के फाउंडर है. उनके संगठन का मध्य प्रदेश के आदिवासी क्षेत्रों में बड़ा योगदान है. 2018 के विधानसभा चुनाव में जयस का अहम रोल माना गया था. 

2023 में भी आदिवासी वर्ग अहम 
हीरालाल अलावा मालवा-निमाड़ क्षेत्र में आदिवासियों का बड़ा चेहरा हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने जयस बनाया, पहले जयस अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. लेकिन बाद में हीरालाल अलावा कांग्रेस से लड़े और जीते. हालांकि अब भी वो जयस को लेकर अपना अलग रुख रखते हैं. राजनीतिक जानकार मानते हैं कि 2023 के विधानसभा चुनाव में आदिवासी संगठन बड़ा रोल निभाएगा, जिसमें जयस की भूमिका अहम होगी. 

सत्ता पक्ष से लेकर विपक्षी नेताओं तक को अपनी शादी का न्योता देने की एक वजह यह भी मानी जा रही है कि जयस 2023 के विधानसभा चुनाव में क्या निर्णय लेगा, यह अहम रहेगा. क्योंकि जयस मध्य प्रदेश से लेकर गुजरात राजस्थान तक अपनी पैठ बना रहा है. ऐसे में इस संगठन पर कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी की भी नजरें हैं. ऐसे में प्रियंका गांधी से लेकर कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं के हीरालाल अलावा की शादी में शामिल होने से उनकी ताकत बढ़ेगी. लेकिन विपक्षी नेताओं को भी न्योता देना चर्चा में बना हुआ है. 

छत्तीसगढ़ के बनेंगे दामाद
हीरालाल अलावा की शादी छत्तीसगढ़ के धमतरी की जागृति से होने जा रही है. यानि वह छत्तीसगढ़ के दामाद बनने जा रहे हैं. बता दें कि डॉ. हीरालाल अलावा नई दिल्ली एम्स में सहायक प्राध्यापक की नौकरी कर चुके हैं. लेकिन आदिवासियों के विकास के लिए वह नौकरी छोड़कर उनके उत्थान में जुट गए. 

ये भी पढ़ेंः PK को लेकर कमलनाथ ने पहले ही दे दिए थे संकेत, आखिर कहां बिगड़ी बात

WATCH LIVE TV

Trending news