Politics: केंद्र के खिलाफ आज शक्ति प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, आयकर भवन के सामने होगा धरना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2117359

Politics: केंद्र के खिलाफ आज शक्ति प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, आयकर भवन के सामने होगा धरना

Madhya Pradesh News: कमलनाथ के पार्टी छोड़ने की अटकलों के बीच मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रही है. कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा विपक्ष को दबाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.

Politics: केंद्र के खिलाफ आज शक्ति प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, आयकर भवन के सामने होगा धरना

Politics News: राजनीतिक संकट के बीच सोमवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन होने जा रहा है. कांग्रेस केंद्र सरकार और ईडी (ED), आईटी (Income Tax) समेत केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ खिलाफ हल्लाबोल करेगी. भोपाल में  सुबह 11:30 बजे आयकर भवन पर प्रदर्शन होगा. इस दौरान कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के खाते ब्लॉक करने को लेकर हमलावर दिखाई देगा.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी आज सुबह 11:30 बजे अरेरा हिल्स मैदा मिल के सामने स्थित आयकर भवन के सामने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.
कांग्रेस पार्टी एवं युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने के फैसले के खिलाफ भोपाल कांग्रेस कमेटी भोपाल शहर द्वारा प्रदर्शन किया जायेगा. विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक, पूर्व विधायक, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, मोर्चा संगठनों के अध्यक्ष,  प्रकोष्ठों के अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे.

छत्तीसगढ़ में भी होगा प्रदर्शन
इधर, छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस का राज्य स्तरीय विरोध प्रदर्शन होगा. कांग्रेस केंद्र के खिलाफ आज पूरे छत्तीसगढ़ में विरोध प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस के खातों को फ्रीज करने के विरोध में पूरे प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है. कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा ने विपक्ष के दमन के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है. राजधानी रायपुर में भी आयकर ऑफिस के सामने प्रदर्शन किया जाएगा. सुबह 11 बजे सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन होगा. प्रदर्शन में मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ विभाग, स्थानीय नेता और विधायक अपने क्षेत्रों में करेंगे प्रदर्शन.

कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने पर बोली नेता
मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ और छिंदवाड़ा सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की खबरों को खारिज कर दिया. उन्होंने दावा किया कि कमलनाथ जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के समय से ही पार्टी का हिस्सा हैं और वह कभी कांग्रेस नहीं छोड़ सकते. कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने तो उन्हें इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा तक कह डाला. अटकलें लगाई जा रही थी कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कमलनाथ अपने बेटे नकुल नाथ के साथ बीजेपी में शामिल होंगे.

Trending news