धर्मांतरण का अड्डा बनी राजधानी की स्कूल, हिंदूओं को दिए गए ऐसे प्रलोभन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1186582

धर्मांतरण का अड्डा बनी राजधानी की स्कूल, हिंदूओं को दिए गए ऐसे प्रलोभन

भोपाल के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल, बैरागढ़ में हिंदू युवक-युवतियों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में पुलिस ने स्कूल संचालक सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

धर्मांतरण का अड्डा बनी राजधानी की स्कूल, हिंदूओं को दिए गए ऐसे प्रलोभन

भोपाल: संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) में स्थित क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने और प्रलोभन देने का आरोप में बैरागढ़ थाना पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के खिलाप प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया है. मामले में स्कूल के संचालक डॉ मेनिज मैथ्यूज की भी गिरफ्तारी गई है. पुलिस फिलहाल आरोपियों से पूछताछ कर रही है. मामले में मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम-2021 की भी धाराएं बढ़ाने की विचार किया जा रहा है.

लंबे समय से चल रहा था खेल
क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में लोगों का ये कहकर ब्रेनवॉश किया जा रहा था कि 'यीशु' की शरण में आओगे, तो तुम्हारे जीवन के कष्ट दूर हो जाएंगे. हिंदू धर्म छोड़कर क्रिश्चियन बनने से गरीबी दूर हो जाएगी'. आरोप है कि राजधानी से लगे आसपास के गरीब हिंदुओं को लंबे समय से क्रिश्चियन बनाया जा रहा था.

सपना चौधरी ने क्यों मांगी नई जिंदगी? रील में बताया ये कारण

कार्रवाई पर गृहमंत्री ने दी बधाई
रविवार को मामला सामने आने के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्यवाही के निर्देश पुलिस को दिए थे. गृहमंत्री ने बैरागढ़ थाना प्रभारी को त्वरित कार्रवाई के लिए फोन पर बधाई भी दी है.

ये भी पढ़ें: स्टेटस ने पहुंचाया जेल! पिस्टल के साथ किया फोटो शेयर, अवैध हथियार के मामले में फंसे उज्जैन के युवक

क्या है पूरा मामला
बैरागढ़ थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि नई बस्ती बैरागढ़ में रहने वाले महेंद्र उर्फ विक्की नाथ से क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल में धर्म परिवर्तन कराए जाने की शिकायत की थी. पुलिस मौके पर पहुंची, तो काफी संख्या में हिंदू लड़के-लड़कियां यीशु की प्रार्थना करते मिले. पुलिस के पहुंचने के पहले ही स्कूल संचालक मैनेस मैथ्यूज फरार हो गया था. मौके से सीहोर के रहने वाले राजेश मालवीय और उसकी बेटी को गिरफ्तार कर लिया था.

LIVE TV

Trending news