Crime News: मां-बाप ने नहीं दिया Android Phone तो छात्रा ने उठाया आत्मघाती कदम, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1450775

Crime News: मां-बाप ने नहीं दिया Android Phone तो छात्रा ने उठाया आत्मघाती कदम, मचा हड़कंप

Madhya Pradesh Crime News: एंड्रॉयड मोबाइल नहीं मिला तो 12वीं की छात्रा ने आत्मघाती कदम उठा लिया. वो घर वालों से मोबाइल मांग रही थी, लेकिन वो लोग नहीं दिला पाए तो लड़की ने जहर खा लिया. 

Crime News: मां-बाप ने नहीं दिया Android Phone तो छात्रा ने उठाया आत्मघाती कदम, मचा हड़कंप

अजय मिश्रा/रीवा: जिले के सिरमौर थाना क्षेत्र में 12वीं क्लास की एक छात्रा ने एंड्रॉयड मोबाइल नहीं मिलने पर जहर खा लिया, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल उसका इलाज जारी है. बताया जा रहा है कि शासकीय हाई स्कूल सिरमौर में पढ़ने वाली 12 क्लास की छात्रा ने अपने माता पिता से एक एंड्रॉयड मोबाइल लेने के लिए कहा, लेकिन उसके माता पिता ने उसे फोन दिलाने से इंकार कर दिया. इसी बात से नाराज छात्रा ने जहर खा लिया और स्कूल पहुंच गई. छात्रा की हालत बिगड़ी देख स्कूल प्रबंधन ने उसे संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया.

चूहे मारने की दवा खाई और पहुंच गई स्कूल
दरअसल छात्रा को दूसरे बच्चों की तरह पढ़ाई में और भी जानकारी हासिल करने के लिए एक एंड्रॉयड मोबाइल फोन की आवश्यकता थी. शनिवार को स्कूल जाते वक्त छात्रा ने अपने माता पिता से मोबाइल की मांग की, लेकिन गरीबी और आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण माता पिता ने मोबाइल दिलाने से इंकार कर दिया जिसके बाद छात्रा नाराज हो गई और चूहा मारने की दवा खा ली. इसके बाद वह स्कूल पहुंच गई. स्कूल पहुंचते ही छात्रा की हालात बिगड़ने लगी. स्कूल में हड़कंप की स्थिति बन गई. शिक्षकों ने तत्काल छात्रा के परिजनों को घटना की जानकारी दी. 

संजय गांधी अस्पताल रेफर 
मौके पर पहुंचे परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डाक्टरों ने उसके गंभीर हालत को देखते हुए संजय गांधी अस्पताल रेफर कर दिया . फिलहाल उसका उपचार किया जा रहा है. आज के समय में एंड्रॉयड फोन हर कोई इस्तमाल करना चाहता है. इससे अब छोटे बच्चे भी अछूते नहीं रहे. बच्चे अब अपने मनोरंजन के साथ साथ पढ़ाई के लिए भी एंड्रॉयड फोन यूज करते हैं, लेकिन यही एंड्रॉयड मोबाइल फोन अब कुछ लोगों के लिए आफत बनता जा रहा है. रीवा के सिरमौर में एक छात्रा ने अपने परिजनों से एंड्रॉयड मोबाइल फोन की मांग की. परिजनों ने आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण मोबाइल दिलाने से इनकार कर दिया. इतनी छोटी बात पर छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाते हुए जहर खा लिया.इस हादसे से फिर बच्चों पर  मानसिक दबाव जैसा गंभीर मुद्दा उठता है, जिसपर हर परिवार को सोचना होगा

 

Trending news