MP News: हाथरस हादसे से सबक क्यों नहीं? यहां झाड़ू से कैंसर ठीक कराने जुटती है भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2319786

MP News: हाथरस हादसे से सबक क्यों नहीं? यहां झाड़ू से कैंसर ठीक कराने जुटती है भीड़

Madhya Pradesh News: उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दिन पहले हुए सत्संग में भगदड़ हादसे में करीब 122 लोगों की मौत हो गई. यह हादसा भारी भीड़ और अंधविश्वास की वजह से हुआ. बावजूद लोग इस भयावह हादसे से सबक नहीं ले रहे. राजगढ़ जिले में झाड़ू से कैंसर ठीक करने का दावा किया जा रहा है. आलम यह है कि इलाज कराने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. 

MP News: हाथरस हादसे से सबक क्यों नहीं? यहां झाड़ू से कैंसर ठीक कराने जुटती है भीड़

MP News: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग में भगदड़ मचने से करीब 122 लोगों की मौत हो गई. राजगढ़ जिले में शिवनारायण प्रजापति झाड़ू से बड़े से बड़ा कैंसर ठीक करने का दावा करते हैं. राजगढ़ जिले के खानपुरा गांव के एक आश्रम में देश के अलग-अलग राज्यों से कैंसर के पेशेंट पहुंच रहे हैं. यहां पर एक बाबा दावा करते हैं कि झाड़ू से झाड़ने के बाद कैंसर जड़ से खत्म हो जाता है. बाबा का कहना है कि 1101 परसेंट उनकी झाड़ू से झड़ने के बाद कैंसर ठीक हो जाता है.

बाबा के आश्रम में रोजाना भारी भरकम भीड़ पहुंचती है और बाबा आश्रम में झाड़ू लेकर बैठ जाते हैं. कैंसर पेशेंट को झाड़ने लग जाते हैं. बाबा का दावा है कि उनके पास कुछ ऐसी शक्तियां है जिससे वह कैंसर को पूरी तरह ठीक कर देता है. बाबा यह भी दावा करते हैं कि उन्होंने अब तक लाखों लोगों का कैंसर ठीक कर दिया.

ये भी पढ़ें- हाथरस हादसे के बाद बागेश्वर धाम में भी खतरा, धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन पर छतरपुर पहुंच रहे हजारों भक्त

 

कोटा से कैंसर का इलाज कराने आई महिला
बाबा के आश्रम में राजस्थान के कोटा से आए कैंसर पेशेंट महिला ने बताया कि उन्हें मुंह में कैंसर है. बाबा की जानकारी लगी तो बाबा के आश्रम में आए और लगभग एक महीने से बाबा के आश्रम में ही झाड़ू से उनका उपचार किया जा रहा.

झाड़-फूंक के बाद भी हो गई मौत
खानपुरा गांव के पास के रहने वाले बुखारी गांव के गोपाल सिंह उमठ ने बाबा के दावों को गलत बताया. गोपाल सिंह उमठ का कहना है उनके पिता को कुछ दिनों पहले गले का कैंसर हुआ था. जानकारी लगने पर गोपालपुर गांव में बाबा के आश्रम में लेकर गए. वहां पर झाड़ू से झाड़ फूंक किया गया. उसके बावजूद भी कैंसर ठीक नहीं हुआ और उनके पिताजी की मौत हो गई.

अंधविश्वास में गई कई जान
अंधविश्वास के चक्कर में यूपी के हाथरस जिले में करीब 122 लोगों की मौत हो गई. यहां भोले बाबा का सत्संग चल रहा था. सत्संग के बाद बाबा के पैर छूने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. इसी दौरान कुछ लोग दब गए. भीड़ इतनी थी कि भगदड़ मच गई. लोग जमीन में गिरी महिलाओं और पुरुषों को कुचलते हुए चले गए. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं.

राजगढ़ से अनिल नागर की रिपोर्ट

Trending news