MP के दमोह में बड़ा हादसा, ऑटो रिक्शा पर चढ़ा ट्रक, नशे ने ली कई लोगों की जान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2445172

MP के दमोह में बड़ा हादसा, ऑटो रिक्शा पर चढ़ा ट्रक, नशे ने ली कई लोगों की जान

Damoh: दमोह में भीषण सड़क हादसे में सात लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग घायल हैं, जिनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें जबलपुर रेफर किया गया है. 

दमोह में भीषण सड़क हादसा

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में कई लोगों की जान चली गई और कई लोग जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं. एक्सीडेंट देहात थाना क्षेत्र के समन्ना गांव के आगे बांदकपुर रोड पर हुआ, जहां एक ट्रक ने आगे चल रहे ऑटो रिक्शा को तेज टक्कर मार दी. जिससे ऑटो में बैठे लोग दब गए. इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए, जिनकी हालत गंभीर है, ऐसे में उन्हें जबलपुर रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि ऑटो में कुल 10 लोग सवार थे. घटना के बाद पूरा प्रशासनिक अमला और जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे. वहीं सीएम मोहन यादव ने भी मामले में मुआवजे का ऐलान कर दिया है. 

नशे में था ट्रक का ड्राइवर

इस घटना की वजह नशा रही. क्योंकि ट्रक ड्राइवर शराब के नशे में था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. ड्राइवर  छतरपुर के बक्सवाहा का रहने वाला बताया जा रहा है, जिसका नाम नीरज सिंह लोधी और उसकी उम्र 22 साल है. ड्राइवर इतने नशे में था कि वह कुछ बोल भी नहीं पा रहा था, उसे इस बात का होश भी नहीं था कि उसने क्या कर दिया है. बताया जा रहा है कि मृतक दमोह की तरफ से आ रहे थे और बांदकपुर दर्शन करने जा रहे थे. लेकिन तभी ट्रक ने टक्कर मार दी. सड़क हादसे के बाद सागर संभाग के कमिश्नर और रेंज के आई जी दमोह पहुंच गए हैं, कमिश्नर वीरेंद्र रावत और आई जी प्रमोद वर्मा ने जिला अस्पताल और घटना स्थल का मुआयना किया और अधिकरियो को जरूरी निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP में फिर चली मोहन सरकार की तबादला एक्सप्रेस, 15 IPS अधिकारियों के ट्रांसफर

 

सीएम मोहन ने किया मुआवजे का ऐलान 

सीएम मोहन यादव ने घटना पर दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम ने लिखा दमोह जिले अंतर्गत दमोह-कटनी स्टेट हाईवे पर ट्रक और ऑटो की टक्कर में कई अनमोल जिंदगियों की मृत्यु के दुखद समाचार से मन व्यथित है. इस भीषण सड़क हादसे में लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं. राज्य शासन की ओर से मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए एवं घायलों को 50,000 की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. दुख की इस घड़ी में हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ हैं. 

एक ही परिवार के थे पांच लोग 

दमोह जिले में हुए इस सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, जिनमें से पांच लोग एक ही परिवार के थे. यह राकेश गुप्ता का परिवार था, जो दमोह के शोभा नगर में रहता था. सभी लोग परिवार के साथ बांदकपुर में दर्शन करने लिए जा रहे थे. इस घटना में घर के मुखिया राकेश गुप्ता की भी मौत हो गई है. मामले की जानकारी मिलते ही पूरे मोहल्ले में मातम पसरा हुआ है.

ये भी पढ़ेंः Oscars के लिए सेलेक्ट हुई 'लापता लेडीज' तो खुश हुए CM मोहन, MP से है कनेक्शन

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news