हिजाब न पहनने और ऊर्दू न बोलने पर हिंदू छात्राओं को पीटा! गंगा जमना स्कूल पर अब तक हुए इतने खुलासे
Advertisement

हिजाब न पहनने और ऊर्दू न बोलने पर हिंदू छात्राओं को पीटा! गंगा जमना स्कूल पर अब तक हुए इतने खुलासे

Damoh News: हिजाब कांड (Hijab Case) से सुर्खियों में आए दमोह के गंगा जमना स्कूल को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. कल शिक्षिकाओं के धर्मांतरण के बाद आज बच्चियों ने बताया कि उन्हें हिजाब न पहनने और ऊर्दू न बोलने पर पीटा जाता था.

हिजाब न पहनने और ऊर्दू न बोलने पर हिंदू छात्राओं को पीटा! गंगा जमना स्कूल पर अब तक हुए इतने खुलासे

Damoh Ganga Jamna School: हिजाब मामले (Hijab Case) के बाद दमोह के गंगा जमना स्कूल को लेकर प्रदेश में एक ओर सियासत हो रही है. दूसरी ओर सरकार और प्रशासन इस मामले में काफी सख्त हैं. इस बीच स्कूल को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. प्राचार्य सहित दो शिक्षिकाओं के धर्मांतरण के खिलासे के बाद स्कूल की बच्चियों का बड़ा बयान सामने आया है. छात्राओं की मानें तो उन्हें स्कूल में हिजाब न पहनने और ऊर्दू न बोलने पर पीटा जाता था.

हिजाब और ऊर्दू के लिए किया जाता था टार्चर
दमोह के गंगा जमना इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा ने कैमरे के सामने आपबीती सुनाते हुए बताया है कि स्कूल प्रबंधन टीचर्स उसे जबरन हिजाब जिसे स्कूल प्रबन्धन स्कार्फ बता रहा है पहनने मजबूर किया करता था और न पहनने की स्थिति में उसे टार्चर किया जाता था. इतना ही नहीं उर्दू बोलने और इस्लामिक तौर तरीकों को अपनाने मजबूर किया जाता रहा है.

ये भी पढ़ें: बकरी के बच्चों की थानेदार से फरियाद! शिकायत लेकर खंडवा पुलिस स्टेशन पहुंचे मेमने

बिंदी लगाने भी मना किया जाता था
बच्ची ने बताया कि छात्राओं को माथे पर बिंदी लगाने भी मना किया जाता था. स्कूल में नमाज अदा किए जाने की गवाही भी छात्रा दे रही है. एक छात्र ने भी साफ किया कि स्कूल में उसे इस्लामिक शिक्षा दी जा रही है और मुस्लिम रीतिरिवाज न अपनाने पर टार्चर किया जाता रहा है.

छात्रा की पिता ने बताए ये बात
ये सनसनीखेज खुलासा करने वाली छात्रा के पिता भी कैमरे के सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि स्कूल के नियम कायदे और महंगी पढ़ाई की वजह से बीते साल उन्होंने अपनी बेटी को स्कूल से निकालने का फैसला लिया था. लेकिन, स्कूल प्रबंधन ने फीस माफ कर दी जिस कारण से वो बच्ची को वहां पढ़ा रहे हैं. हिजाब को लेकर उन्हेंने कहा कि एक दफा हिजाब में घुटन होने की वजह से उनकी बेटी बीमार भी हुई थी.

DA Hike: चुनावी साल में कर्मचारियों को CM शिवराज का तोहफा, इतना बढ़ेगा महंगाई भत्ता

कुल मिलाकर हिजाब मामले के सामने आने के बाद पहली बार स्कूल के बच्चे और उनके अभिभावक सामने आए हैं जो मामले पर कहीं न कहीं मुहर लगा रहे हैं. इससे पहले कल सामने आए शिक्षिकाओं के धर्म परिवर्तन के मामले में जिन शिक्षिकाओं के नाम सामने आए उनके घरों पर ताला लटके हुए हैं. पूरे मामले पर स्कूल प्रबंधन भी नदारद है और इन तमाम आरोपों पर सफाई देने भी सामने नहीं आ रहे है.

OMG VIDEO: इस वीडियो में छिपा है मच्छरों की आबादी का राज! इतनी तेजी देते हैं अंडे

Trending news