MP News: दमोह में मचा बवाल! देवी मूर्तियां की खंडित, मरघट में बनाया गड्ढा; जानें मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2215111

MP News: दमोह में मचा बवाल! देवी मूर्तियां की खंडित, मरघट में बनाया गड्ढा; जानें मामला

MP News: दमोह में देवी मूर्तियों को खंडित करने का मामला सामने आया है. इसके साथ ही मरघट में गड्ढा किया गया है. इन मामलों से नाराज हिंदू संगठनों ने थाने में बवाल काट दिया है.

MP News: दमोह में मचा बवाल! देवी मूर्तियां की खंडित, मरघट में बनाया गड्ढा; जानें मामला

Madhya Pradesh News: दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह में मूर्तियां तोड़ने और मरघट में गड्ढा करने का मामला सामने आया है. इससे बवाल मचा हुआ है. जिस क्षेत्र में ये दोनों घटनाएं हुई वो इलाका प्रदेश के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री धर्मेंद्र लोधी का विधानसभा क्षेत्र हैं. हालांकि, पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों को खोजने की बात कर रही है.

तोड़ी गईं देवी मूर्तियां
दमोह के तेंदूखेड़ा इलाके में प्राचीन मूर्तियों को तोड़े जाने के बाद तनाव फैला हुआ है. हिंदू संगठन नाराज होकर पुलिस थाने में डेरा डाले हैं. तोड़ी गई मूर्तियां हजारों साल पुरानी हैं. इनका पुरातात्विक महत्व है.

मरघट गड्ढा
तेंदूखेड़ा इलाके इलाके में एक श्मशान घाट यानी मरघट में एक गड्ढा भी किया गया है. इसे लेकर भी हड़कंप मचा हुआ है.

देवी प्रतिमाओं खंडित
तेंदूखेड़ा ब्लाक के नरगवा गांव में स्थित प्राचीन देवी मंदिर खेर माई में दशकों से स्थापित देवी प्रतिमाओं को आज लोगों ने देखा तो वो टूटी पड़ी हुई थीं. देखने मे साफ लग रहा था कि इन्हें रात में तोड़ा गया है. इसके बाद श्रद्धालुओं ने इसकी खबर गांव दी तो हुजूम जमा हो गया. पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस ने मोर्चा संभाला.

श्मशान की अजीब तस्वीर 
प्रतिमाओं के खंडित होने का मामला अभी चल ही रहा था कि गांव से बाहर बने एक श्मशान घाट से अजीब तस्वीर सामने आई. इस मरघट में जिस स्थान पर चिता बनाकर मृतकों को जलाया जाता है. उस जगह पर गड्ढा खोदा गया था.

बवाल के बाद मामला दर्ज
ये दो मामले सामने आने के बाद हिंदूवादी संगठन गुस्से में हैं. गांव वालों के साथ संगठन के लोगों ने तेंदूखेड़ा पुलिस थाने में डेरा डाल दिया और जमकर बवाल काटा. एसडीओपी देवी सिंह ने मोर्चा संभाला और अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

उग्र आंदोलन की चेतावनी
संगठन के लोगों के मुताबिक ये मामूली बात नहीं है. बल्कि जानबूझकर ये कृत्य किया गया है. मरघट में गड्ढे के जरिये भी संकेत दिए गए है. उन्होंने इस मामले में जल्दी ही आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है.

Trending news