दतिया में 400 साल पुराने राजगढ़ महल की दीवार गिरी, कई लोग दबे, 3 की मौत, रेस्क्यू जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2426070

दतिया में 400 साल पुराने राजगढ़ महल की दीवार गिरी, कई लोग दबे, 3 की मौत, रेस्क्यू जारी

Madhya Pradesh News: दतिया में आज तड़के बड़ा हादसा हो गया. यहां पहाड़ी पर बने राजगढ़ किले की दीवार ढह गई. हादसे में कई लोग दब गए. फिलहाल दो लोगों की मौत की खबर है. 

दतिया में 400 साल पुराने राजगढ़ महल की दीवार गिरी, कई लोग दबे, 3 की मौत, रेस्क्यू जारी

Datia News: मध्य प्रदेश के दतिया शहर में गुरुवार तड़के बड़ा हादसा हो गया. यहां के प्रसिद्ध और प्राचीन राजगढ़ महल की बाहरी दीवार ढह गई. हादसा सुबह करीब 4 बजे हुआ. दीवार के मलबे में किले के आस-पास बने घरों में रह रहे कुछ लोग दब गए. बताया जा रहा है कि मलबे में कुल 9 लोग दबे, जिनमें से 2 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. 3 लोगों के शव भी बरामत किए गए हैं. बाकी लोगों के लिए बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. दतिया के जिस महल की दीवार गिरी है. उसका इतिहास 400 साल पुराना बताया जाता है. 

बताया जा रहा है कि फिलहाल मलबे में तीन बच्चों समेत 4 लोग दबे हुए हैं. उन्हें निकालने का काम चल रहा है. किले के नीचे रहने वाले पड़ोसी ने बताया कि सुबह बहुत तेज आवाज आई. बाहर निकले तो देखा तो किले की दीवार गिर चुकी थी. मलबे में कई लोग दब गए. दो लोगों को तत्काल बाहर निकला. डॉयल 100 को फोन लगाया. मौके पर कलेक्टर संदीप मकीन और एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्रा समेत कई आला अधिकारी मौजूद हैं. 

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में भारी बारिश, इन इलाकों में बाढ़ के हालात, CM को बुलानी आपात बैठक

3 लोगों के शवों को निकाला
राहतकार्य के बाद जिला प्रशासन ने मामले में दबे तीन लोगों के शवों को बाहर निकाल लिया है. चार और मालवे के नीचे दबे हुए हैं. जिनके लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. निकले गए शवों में दो युवक और एक बृद्ध है. सभी एक ही परिवार के हैं. मौके पर जिला पुलिस प्रशासन व पुलिस प्रशासन है. दीवार के मालबे में दबे हुए लोगों को निकाले जाने की कोशिश जारी है. मृतकों के नाम निरंजन वंशकार 60 वर्ष, शिवम वंशकार 22 वर्ष, सूरज वंशकार 18 वर्ष है. जो मलवे से घायल हुए उनके नाम आकाश 25 साल, किशन 60 साल, जबकि मलवे में मुन्ना वंशकार 59 वर्ष, प्रभा 56 साल,ममता 55 साल, राधा 25 साल दवे हुए हैं. 

2 दिन से जारी है बारिश
दतिया में लगातार 2 दिन से बारिश हो रही है. सभी ताल तलैया ओवर फ्लो हो गए हैं. निचली बस्तियों में पानी भर चुका है. यह पुरानी दीवार है जिसको रर कहा जाता है. बारिश के कारण टूट गई है, किस कारण है. दुर्घटना हुई है मोके पर कोतवाली पुलिस और SDERF की टीम है, जो राहत कार्य चला रहे हैं. मौके पर पूर्व गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा भी संवेदना व्यक्त करने के लिए पहुंचे. दतिया के कांग्रेस विधायक राजेंद्र भारती भी मौके पर पहुंचे. कांग्रेस विधायक ने जिला प्रशासन की लापरवाही बताई है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news