मध्य प्रदेश में भारी बारिश, इन इलाकों में बाढ़ के हालात, CM को बुलानी पड़ी आपात बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2426163

मध्य प्रदेश में भारी बारिश, इन इलाकों में बाढ़ के हालात, CM को बुलानी पड़ी आपात बैठक

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश जारी भारी बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. नदी और डैम सभी फुल हो गए हैं. इस वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए. इन हालातों से निपटने के लिए सीएम मोहन यादव ने आज प्रदेश के आला अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है. 

 

मध्य प्रदेश में भारी बारिश, इन इलाकों में बाढ़ के हालात, CM को बुलानी पड़ी आपात बैठक

MP NEWS: मध्य प्रदेश बीते दो दिन से जारी भारी वजह से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. बारिश से बाढ़ के हालातों के बीच मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने गुरुवार को आपात बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री ने अतिवर्षा की स्थिति से निबटने के कार्यों की समीक्षा के लिए आपात बैठक बुलाई. सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री निवास कार्यालय समत्व में बैठक होगी. 

बैठक में अतिवृष्टि से उत्पन्न स्थिति से बचाव के लिए किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा होगी. इसमें वीसी के माध्यम से सभी संभागीय आयुक्त, आईजी, कमिश्नर आफ पुलिस, जिला कलेक्टर और एसपी जुड़ेंगे. इसके अलावा डीजीपी/ डी.जी होम गार्ड/ अपर मुख्य सचिव/ प्रमुख सचिव, जल संसाधन, गृह, पंचायत एवम ग्रामीण विकास, लोक निर्माण विभाग, नगरीय विकास एवं आवास, राजस्व, लोक स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, जनसंपर्क की प्रत्यक्ष में उपस्थिति होगी.

ये भी पढ़ें-  दतिया में 400 साल पुराने महल की दीवार ढहने से कई लोग दबे, 2 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

एमपी में सामान्य से ज्यादा बारिश
मध्य प्रदेश में अब तक सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है. इस वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. बांधो में ज्यादा बारिश होने प्रशासन हाई अलर्ट पर है. 282 बांधों में से 199 में 90 प्रतिशत से अधिक जल भराव हो गया है. प्रदेश के 282 बांधों में से 199 बांध के गेट खोल दिए गए हैं. सीजन में हुई बारिश से लबालब बांधों में 90 प्रतिशत से अधिक जलभराव हो चुका है. प्रदेश की औसत वर्षा से 9 प्रतिशत अधिक है. लगातर बारिश से बांधो से पानी छोड़ा जा रहा है. भारी बारिश के चलते कई जिलों के स्कूलों की आज छुट्टी घोषित कर दी गई है. राजधानी भोपाल में आज भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए 1 से 5 वीं क्लास तक के स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई. कलेक्टर के आदेश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी किया. महिला बाल विकास विभाग ने सभी आंगनवाड़ी केंद्रों का भी अवकाश घोषित किया. 

ग्वालियर में बाढ़ जैसे हालात
ग्वालियर जिले की डबरा भीतरवार तहसील में कल से हो रही लगातार बारिश ने शहर और गावों में किए बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं. डबरा में नंदू का डेरा सराफा बाजार, चिनोर रोड में पानी भरा, डबरा के वार्ड नंबर 22 में रह रहे आदिवासी दफायी लोगों के कई मकान ढह गए हैं. लोग खुले में बैठने को मजबूर हैं. कोई भी प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि नहीं पहुंचा है. 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news