Bhojshala Survey: भोजशाला में 8वें दिन सर्वे टीम ने चयनित किए नए स्पॉट, अदा की गई जुमे की नमाज
Advertisement

Bhojshala Survey: भोजशाला में 8वें दिन सर्वे टीम ने चयनित किए नए स्पॉट, अदा की गई जुमे की नमाज

MP News: धार जिले भोजशाला में शुक्रवार को ASI सर्वे का आठवां दिन रहा. इस दौरान टीम ने कई नए स्पॉट चयनित किए, जंहा अब आगे का सर्वे होगा. वहीं, शुक्रवार को भोजशाला में जुमे की नमाज भी अदा की गई. 

Bhojshala Survey: भोजशाला में 8वें दिन सर्वे टीम ने चयनित किए नए स्पॉट, अदा की गई जुमे की नमाज

Dhar Bhojshala ASI Survey: भोजशाला में शुक्रवार ASI सर्वे का आठवां दिन रहा. इस दौरान जुमे की नमाज अदा की गई. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने खुद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे. 8वें दिन ASI की टीम ने भोजशाला में कई नए स्पॉट चयनित किए हैं. अब आगे का सर्वे इन्हीं नए स्पॉट पर किया जाएगा. 

चुने गए नए स्पॉट
शुक्रवार को ASI की टीम ने आगे के सर्वे के लिए नए स्पॉट चयनित किए हैं.  ASI के कर्मचारी भोजशाला के बाहर बनी कमाल मौला मज्जिद के पास नपाई करते नजर आए. शुक्रवार को टीम सुबह 6 बजे भोजशाला पहुंची. वहीं, जुमे की नमाज के मद्देनजर दोपहर 12 बजे ASI की टीम बाहर आ गई. 8वें दिन करीब 6 घंटे तक सर्वे का काम जारी रहा. सर्वे के दौरान हिंदू-मुस्लिम दोनों पक्ष के लोग मौके पर मौजूद रहे. 

भोजशाला में हुई जुमे की नमाज
शुक्रवार को भोजशाला में जुमे की नमाज अदा की गई. MP हाईकोर्ट की इंदौर बेंच के आदेशनुसार सर्वे के दौरान मंगलवार को पूजा और शुक्रवार को नमाज की अनुमति दी गई है. ऐसे में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग नमाज अदा करने के लिए पहुंचे. इस दौरान भारी पुलिसबल भी तैनात रहा. 

भोजशाला पहुंचे SP
सर्वे के 8वें दिन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भोजशाला पहुंचे. यहां उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने बताया कि आज सर्वे का आठवां दिन था. यहां मंगलवार को पूजा और शुक्रवार को नमाज होती है. लिहाजा आज थ्री लेयर सुरक्षा लगाई गई थी. सर्वे के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हर पहलु पर पुलिस की नजर है. हम ने भोजशाला को लेकर एडवाइजरी भी जारी की है. सर्वे तक भोजशाला के आसपास ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी है. साथ ही सोशल मीडिया पर भी हमारी नजर है. 

ये भी पढ़ें- MP Food: ये हैं मध्य प्रदेश के 8 फेमस फूड, एक बार खाने के बाद कभी नहीं भूलेंगे स्वाद

रंगपंचमी पर भी जारी रहेगा सर्वे
30 मार्च को रंगपंचमी का पर्व मनाया जाएगा. धार भोजशाला में रंगपंचमी के पर्व पर भी ASI का सर्वे जारी रहेगा. टीम उपकरणों के साथ आगे का सर्वे करने के लिए शनिवार को भी सुबह-सुबह भोजशाला पहुंचेगी. 

बता दें कि MP हाईकोर्ट की इंदौर बेंच के आदेश के बाद 22 मार्च में धार भोजशाला में ASI का सर्वे जारी है. इस सर्वे की रिपोर्ट 6 सप्ताह में जमा करना है.  सर्वे दोनों पक्षों की मौजूदगी में हो रहा है. इस सर्वे के बाद ही क्लियर होगा कि भोजशाला में सरस्वती मंदिया है या मस्जिद. 

इनपुट- धार से कमल सोलंकी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news