रायपुर में बोले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, नागपुर की संस्था से मिली चुनौती स्वीकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1534204

रायपुर में बोले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, नागपुर की संस्था से मिली चुनौती स्वीकार

Dhirendra Krishna Shastri: नागपुर में कार्यक्रम खत्म होने से पहले 2 दिन पहले गए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने श्याम मानव की चुनौती को स्वीकार कर लिया है.

रायपुर में बोले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, नागपुर की संस्था से मिली चुनौती स्वीकार

रजनी ठाकुर/रायपुर: रायपुर के गुढ़ियारी हनुमान मंदिर मैदान में 17 से 25 जनवरी तक बागेश्नवर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री महाराज ( Dhirendra Shastri) की श्री राम कथा चल रही है. यहां पर कथा के अलावा दो दिन का दिव्य दरबार (bageshwar dham divya darbar) भी लगेगा. इस कथा के पहले दिन राज्य की राज्यपाल अनुसुइया उइके शामिल हुई थी. अब सीएम भूपेश बघेल (bhupesh baghel) भी शामिल होंगे. वहीं विवादों के बीच पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने रायपुर में प्रेस कांफ्रेस की ,जिसमें उन्होंने कई मुद्दों पर जवाब दिया है.

दोस्ती में फंसी बिजनेस टायकून की पत्नी! आरोपी ने रेप किया, पैर तोड़े, फिर भी गिरफ्तारी से बाहर...

नागपुर में दी चुनौती को किया स्वीकार
दरअसल हाल ही में नागपुर में धीरेंद्र शास्त्री (nagpur dhirendra shastri) की रामकथा के दौरान अंध श्रद्धा मूलन के संस्थापक श्याम मानव (nagpur shyam manav) ने आरोप लगाया कि वो लोगों को मूर्ख बनाने का काम कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने चुनौती दी कि अगर वो चमत्कार दिखाते हैं, तो वो उनको 30 लाख रुपये देंगे. इस पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि मैं श्याम की चुनौती स्वीकार करता हूं. रायपुर में चुनौती स्वीकार करता हूं. श्याम यहां रायपुर आए, टिकट का खर्च मैं दूंगा. मैं कोई संत नहीं हूं, जैसे को तैसा जवाब देता हूं. अब हमें बदनाम करने की कोशिश हो रही हैं, आरोप लगाने वाले छोटी मानसिकता के लोग हैं. हम 7 दिन की ही कथा करते हैं. हमारा दावा नहीं की हम आपकी समस्या को मिटा देंगे. हमें अपने इष्ट पर भरोसा है. हम अंधविश्वास के पक्षकार नहीं हैं. हमारे इष्ट लोगों की समस्या को दूर करते हैं. क्या हनुमान जी की पूजा करना उनका प्रचार करना गलत है?

स्कूलों में रामकथा पढ़ाई जाए
हिंदुओं में एकता नहीं होने के कारण बाकी लोग लाभ उठाते हैं, पर अब बदलाव आ रहा है. हिंदू जाग रहे हैं. जहां भी धर्मातरण हो रहा है. हमने वहां जाकर कथा करने का संकल्प लिया है. परिवारों की वापसी भी हुई है. हिंदुओं के देवी देवता को इसलिए ही टारगेट बनाया जाता है क्योंकि हम काफी भोलेभाले लोग होते हैं. छत्तीसगढ़ के स्कूली बच्चो की शिक्षा को लेकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ महतारी की महिमा है. स्कूलों में राम कथा और भागवत कथा अनिवार्य है. बच्चे शुरुआत से सीखेंगे तो बड़े अधिकारी बनेंगे. पंडित ने कहा कि राज्यपाल अनुसुइया उईके धन्यवाद की पात्र हैं कि उन्होंने संपूर्ण छत्तीसगढ़ को राममय बनाने की कोशिश की. 

पठान फिल्म पर बयान कायम
वहीं धीरेंद्र शास्त्री ने शाहरुख खान की फिल्म बायकॉट को लेकर लोगों से कहा था कि तुम्हें सौगंध है, जो सनातन का विरोध करे, चाहे वो नेता हो अभिनेता हो उनका बायकॉट करो. जिसके नाम के पीछे खान लिखा हो उसकी फिल्म मत देखो. इस पर जवाब देते हुए पंडित ने कहा कि वो पठान फिल्म का बॉयकॉट करने की बात पर अब भी क़ायम हैं.

विराट कोहली के शतक पर बात
वहीं श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की सीरिज में विराट कोहली ने 2 शतक बनाएं. इसे लेकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अगर साधु के पास जाओगे तो शतक ही शतक लगेगा. जो भी चरणों में जाएगा, सुख मिलेगा. गौरतलब है कि विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ वृंदावन में स्वामी प्रेमानंद जी महाराज आश्रम में जाकर श्री ह‍ित प्रेमानंद गोविंद शरण जी महाराज के दर्शन किए थे.

Trending news