बिलासपुर के मस्तूरी क्षेत्र में डायरिया का प्रकोप जारी, सामने आए 18 नए मरीज
Advertisement

बिलासपुर के मस्तूरी क्षेत्र में डायरिया का प्रकोप जारी, सामने आए 18 नए मरीज

छत्तीसगढ़ में मौसमी बीमारियों का प्रकोप भी शुरू हो गया है. बिलासपुर के मस्तूरी क्षेत्र में अभी भी डायरिया का प्रकोप जारी है.

बिलासपुर के मस्तूरी क्षेत्र में डायरिया का प्रकोप जारी,  सामने आए 18 नए मरीज

शैलेन्द्र सिंह/ बिलासपुर:  छत्तीसगढ़ में मौसमी बीमारियों का प्रकोप भी शुरू हो गया है. बिलासपुर के मस्तूरी क्षेत्र में अभी भी डायरिया का प्रकोप जारी है. पिछले एक महीने से मस्तूरी के अलग-अलग गांव में उल्टी दस्त के मरीज सामने आ रहे हैं. एक बार फिर अब मस्तूरी के नेता जी चौक और माता जी चौक के दो मोहल्लों में भी डायरिया के 18 मरीज सामने आए है. मरीजों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया हैं. वहीं थोड़ा गंभीर बीमार मरीजों को बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी की हालत स्थिर बनी हुई है.

MP में भारी बारिश से हवाई सेवा पर पड़ा असर, भोपाल आने वाली दो फ्लाइटों का रूट डाइवर्ट

शिविर लगाने के निर्देश
इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएमएचओ प्रमोद महाजन ने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर को स्वास्थ्य शिविर लगाने के निर्देश दिए है. इसके साथ ही गांव के अलग-अलग हैंड पंपों से पानी का सैम्पल लेकर टेस्ट के लिए लैब भेजा है. बता दें कि एक हफ्ते पहले भी इसी मस्तूरी के सरसेनी गांव में 15 डायरिया के मरीज मिले है.

महाकाल की नगरी में होगी श्री कृष्ण गमन पथ की खोज, मथुरा से उज्जैन के बीच जुड़ेगा नया अध्याय!

दवाओं का किया गया वितरण
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव के सभी घरों में डायरिया से निपटने के लिए आवश्यक दवाओं का वितरण किया है. साथ ही क्लोरिन टेबलेट बांटा गया है, ताकि ग्रामीण पानी को शुद्ध कर सके और डायरिया की सभी आशंकाओं को दूर किया जा सके.

Trending news