दिग्विजय सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष की दौड़ में आगे, कमलनाथ के करीबी बोले राहुल गांधी संभाले कमान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1373252

दिग्विजय सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष की दौड़ में आगे, कमलनाथ के करीबी बोले राहुल गांधी संभाले कमान

दिग्विजय सिंह कल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. मध्य प्रदेश कांग्रेस के 10 विधायक उनके प्रस्तावक बनेंगे. दिग्विजय सिंह ने चुनाव के लिए नामांकन फॉर्म भी खरीद लिया है.  लेकिन कमलनाथ के करीबी एक नेता ने बड़ा बयान दिया है.

दिग्विजय सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष की दौड़ में आगे, कमलनाथ के करीबी बोले राहुल गांधी संभाले कमान

प्रमोद शर्मा/भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव अब दिलचस्प होता जा रहा है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे नजर आ रहे हैं, उन्होंने नामांकन फॉर्म भी ले लिया है और वह कल नामांकन जमा करेंगे. जबकि कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी चुनाव लड़ने का पूरा मन बना चुके हैं. इधर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 10 विधायकों को दिग्विजय सिंह का प्रस्तावक बनाने का ऐलान भी कर दिया है. लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के करीबी एक नेता ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि राहुल गांधी को ही पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना चाहिए. 

सज्जन सिंह वर्मा बोले-राहुल गांधी संभाले कमान 
दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष के लिए दिग्विजय सिंह की दावेदारी के बीच पूर्व मंत्री और कमलनाथ के करीबी विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने बड़ा बयान दिया है. सज्जन सिंह वर्मा का कहना है कि ''इस समय दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में परिस्थिति बदल रही है. विचारों का आंदोलन हो रहा है. दिग्विजय सिंह के फॉर्म लेने पर उन्होंने कहा कि फॉर्म लेने से यह नहीं कहा जा सकता कि कौन फॉर्म भर रहा है. लेकिन मेरे मन से लेकर कार्यकर्ता की सोच है कि राहुल गांधी से बेहतर राष्ट्रीय अध्यक्ष कोई हो ही नहीं सकता, बाकि सभी नाम राहुल के आगे बहुत छोटे है. इसलिए राहुल गांधी को ही राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान संभालनी चाहिए.''

इस दौरान सज्जन सिंह वर्मा ने कई कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में शामिल अन्य दूसरे नेताओं पर बिना नाम लिए निशाना भी साधा, उन्होंने कहा कि 
''जिन्होंने कांग्रेस के साथ दोगलयाई की कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपा है ऐसे लोगों को कार्यकर्ता बर्दाश्त नहीं करेगा. इसीलिए राहुल गांधी की आवश्यकता है, उन्हें ऐसे कड़क निर्णय लेने चाहिए जिन्होंने कांग्रेस का जिंदगी भर दोहन किया कांग्रेस से शक्ति लेकर फले फूले ऐसे नेताओं को लेकर डिसीजन होना चाहिए. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इन विषम परिस्थितियों में राहुल गांधी को कमान संभालनी चाहिए, क्योंकि पुरानी सारी भ्रांतियां पीछे छूट गयी है राहुल का एक नया आभा मंडल बना है भारत जोड़ो यात्रा से'' सज्जन सिंह वर्मा का यह बयान अशोक गहलोत की तरफ माना जा रहा है. 

कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में दिग्विजय सिंह का नाम सामने आने के बाद आज कमलनाथ ने एक बैठक बुलाई जिसमें पार्टी के सभी विधायक और वरिष्ट नेता शामिल हुए, जिसमें यह तय किया गया है कि प्रदेश कांग्रेस के 10 विधायक उनके प्रस्तावक बनेंगे. इसके लिए सभी विधायक नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के नेतृत्व में दिल्ली रवाना हो चुके हैं. ये सभी विधायक कल दिग्विजय सिंह के नामांकन में साथ रहेंगे. 

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में दिग्विजय सिंह का नाम इसलिए भी अब सबसे आगे माना जा रहा है, क्योंकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद अध्यक्ष का चुनाव लड़ने से मना कर दिया है. हालांकि कांग्रेस सांसद शशि थरूर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः MP के 10 विधायक बनेंगे दिग्विजय सिंह के प्रस्तावक, कमलनाथ ने की बड़ी बैठक 

Trending news