दिग्विजय होंगे कांग्रेस अध्यक्ष? दिल्ली से आया बुलावा, लेकिन MP में अटकेंगे रोड़े!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1371897

दिग्विजय होंगे कांग्रेस अध्यक्ष? दिल्ली से आया बुलावा, लेकिन MP में अटकेंगे रोड़े!

Digvijay Singh congress president election: दिग्विजय सिंह को दिल्ली से बुलावा आ गया है, माना जा रहा है वो गुरुवार को दिल्ली पहुंचकर शुक्रवार को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. हालांकि उनके अध्यक्ष बनने को लेकर मध्य प्रदेश से स्वीकारिता नहीं मिल रही है.

दिग्विजय होंगे कांग्रेस अध्यक्ष? दिल्ली से आया बुलावा, लेकिन MP में अटकेंगे रोड़े!

Digvijay Singh congress president election: भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस बीच भारत जोड़ा यात्रा से दिग्विजय सिंह को दिल्ली बुलाया गया है. ऐसे में दिग्विजय सिंह का नाम अन्य दावेदारों में आगे होता दिख रहा है. माना जा रहा है कि वो कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल कर सकते हैं. हालांकि उनकी राह मध्य प्रदेश में ही कठिन होती नजर आ रही है.

शक्रवार को भर सकते हैं नामांकन
जानकारी के अनुसार, उन्हें दिल्ली से बुलावा आ गया है. फिलहाल दिग्विजय सिंह राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हैं. माना जा रहा है वो गुरुवार शाम तक दिल्ली लौट आएंगे. इसके बाद वो शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के करीबी ने दिग्विजय की दावेदारी को नकारा! दिया ये विकल्प

मध्य प्रदेश में ही सर्वमान्य नहीं दिग्गी!
मध्य प्रदेश से ही दिग्विजय के दावेदारी के बीच उनकी स्वीकारता को लेकर सवाल उठने लगे हैं. कमलनाथ के करीबी नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि दिग्विजय सिंह, अशोक गहलोत और शशि थरूर की स्वीकारोक्ति नहीं है. पार्टी में लोग जितना राहुल गांधी को मानते हैं उतना किसी और को नहीं मानते. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने मांग की कि राहुल गांधी ही पद संभालें.

अभी तक माना जा रहा था कि अशोक गहलोत को गांधी परिवार का समर्थन हासिल है, लेकिन जब 82 विधायकों ने सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने के खिलाफ इस्तीफा दे दिया तो मामला पूरा पलट गया. इसके बाद से मैदान में पीछे चल रहे कई नाम आगे आ गई. अब दिग्विजय सिंह को दिल्ली बुलाया गया है.

ये भी पढ़ें: राजस्थानी सियासत की उलझन को सुलझाएंगे कमलनाथ! अशोक गहलोत से की बात

कौन रेस में कौन रेस से बाहर
मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को इस रेस के दावेदार थे, लेकिन कमलनाथ ने अपना नाम पीछे खीच लिया है. अब माना जा रहा है कि गहलोत रेस से बाहर हो सकते हैं. जानकारों की मानें तो अब मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल, पवन बंसल अध्यक्ष पद की रेस में हैं. अब देखना होगा की कौन नामांकन दाखिल करता है और चुनाव की स्थिती में कौन जीतता है.

Trending news