दिग्विजय सिंह ने फिर खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, इस BJP सांसद का चुनाव रद्द करने की मांग, किया ये दावा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2340362

दिग्विजय सिंह ने फिर खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, इस BJP सांसद का चुनाव रद्द करने की मांग, किया ये दावा

MP Lok Sabha Election: राजगढ़ सीट पर चुनाव हारने के बाद दिग्विजय सिंह ने ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की है. साथ ही उन्होंने सांसद रोडमल नागर का चुनाव रद्द करने की भी मांग की है.

 

दिग्विजय सिंह ने फिर खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, इस BJP सांसद का चुनाव रद्द करने की मांग, किया ये दावा

Lok Sabha Election: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ लोकसभा चुनाव के नतीजों पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने एमपी हाईकोर्ट में याचिका दायर कर राजगढ़ लोकसभा चुनाव (Rajgarh Lok Sabha Elections 2024) में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने यहां से बीजेपी सांसद रोडमल नागर का निर्वाचन रद्द करने की भी गुहार लगाई है.

दिग्विजय सिंह ने की दोबारा चुनाव कराने की मांग
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार 16 जुलाई को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में याचिका दायर कर राजगढ़ लोकसभा सीट पर उन्हें हराने वाले बीजेपी नेता रोडमल नागर की जीत के नतीजे को चुनौती दी है. दिग्विजय सिंह का दावा है कि ईवीएम में गड़बड़ी की गई है. उन्होंने मांग की है कि इस सीट पर चुनाव रद्द कर दोबारा चुनाव कराए जाएं. 

ईवीएम पर भी उठाए सवाल
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के रोडमल नागर ने दिग्विजय सिंह को 1.45 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था. अब दिग्विजय सिंह के वकील की ओर से दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि भारत के संविधान के साथ-साथ 'जनप्रतिनिधित्व अधिनियम' का उल्लंघन किया गया है. ऐसे में दिग्विजय सिंह की मांग है कि बीजेपी सांसद रोडमल नागर का चुनाव रद्द किया जाए. कांग्रेस नेता की ओर से यह भी कहा गया है कि चुनाव आयोग ईवीएम की जांच और सत्यापन करने में विफल रहा है.

यह भी पढ़ें: दिन-रात कोसने वाले दिग्विजय ने गिनाईं RSS की खूबियां, कांग्रेसियों को पर्चा, चर्चा और खर्चा का मंत्र

 

दिग्विजय ने गिनाईं RSS की खूबियां
उधर, जबलपुर में नर्सिंग घोटाले को लेकर प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के धरने में पहुंचे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने RSS से सीख लेने की नसीहत दी. सिंह ने कहा जमीनी स्तर पर काम कैसे किया जाता है. यह आरएसएस से सीखना चाहिए. जब जमीन पर संगठन ही नहीं तो ऐसे प्रदर्शनों से कुछ नहीं होगा. दिग्विजय सिंह ने कहा, 'हम नर्सिंग घोटाले की लड़ाई लड़ रहे हैं. यहां बैठे लोगों में से क्या कोई नर्सिंग घोटाले से प्रभावित व्यक्ति है क्या? नहीं है... जब तक प्रभावित लोग आपके आंदोलन में शामिल नहीं होंगे तो आपको आंदोलन कैसे चलेगा. क्या हमारे युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को नर्सिंग घोटाले की पूरी जानकारी है क्या नहीं? 

 

Trending news