MP Dry Day: 22 जनवरी को MP में नहीं बिकेगी शराब! पूर्व मंत्री PC शर्मा ने राम मंदिर को लेकर की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2055698

MP Dry Day: 22 जनवरी को MP में नहीं बिकेगी शराब! पूर्व मंत्री PC शर्मा ने राम मंदिर को लेकर की मांग

Dry Day in Madhya Pradesh: पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने डॉ. मोहन सरकार से 22 जनवरी को मध्य प्रदेश में ड्राई डे घोषित करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने राम लला दर्शन को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. 

MP Dry Day: 22 जनवरी को MP में नहीं बिकेगी शराब! पूर्व मंत्री PC शर्मा ने राम मंदिर को लेकर की मांग

PC Sharma Demand Dry Day in MP: मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने राज्य में 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा की मांग की है. इस दिन अयोध्या के राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है.  साथ ही उन्होंने इस दिन कांग्रेस नेताओं के अयोध्या न जाने को लेकर भी बयान दिया है. 

  1. - पूर्व मंत्री ने की 22 जनवरी को ड्राई डे की मांग
  2. - 22 जनवरी को होनी है अयोध्या राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा

22 जनवरी को MP में ड्राई डे
पूर्व मंत्री PC शर्मा ने प्रदेश सरकार से राम मंदिर को लेकर एक मांग की है. उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन मध्य प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया जाना चाहिए. 

अयोध्या न जाने को लेकर दिया बयान
पीसी शर्मा ने कांग्रेस आला कमान द्वारा अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराने की बात को लेकर कहा- भगवान राम रोम-रोम में बसे हैं. हमने भी निर्माण के लिए चंदा दिया था. आगे उन्होंने कहा कि इस राम मंदिर की प्रतिष्ठा में शंकराचार्यों का अपमान हुआ है इसलिए  कांग्रेस वरिष्ठ नेतृत्व ने जाने से इंकार किया है. ये कांग्रेस को बर्दाश्त नहीं. वे खुद फरवरी में रामलला के दर्शन करने जाएंगे. कांग्रेस के एक पूर्व मंत्री हनी बघेल पहले से ही मोटरसाइकिल से निकले हैं. 

छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को ड्राई डे
छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जहां CM विष्णु देव साय की सरकार पहले ही 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा कर चुकी है. इस दिन पूरे राज्य में कहीं भी शराब की बिक्री नहीं होगी. 

इन राज्यों में ड्राई डे
छत्तीसगढ़ के अलावा उत्तर प्रदेश में भी 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा की गई है. CM योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि इस दिन को 'राष्ट्रीय त्योहार' के रूप में मनाया जाएगा. पूरे प्रदेश में ड्राई डे होने के साथ-साथ सभी स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी भी रहेगी. छत्तीसगढ़ और UP के अलावा असम में भी 22 जनवरी को शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी. साथ ही जयपुर के नगर निगम हेरिटेज क्षेत्र में इस दिन मांस की दुकानें बंद रहेंगी.

ये भी पढ़ें- Purnima 2024: इस साल कब-कब पड़ रही हैं पूर्णिमा, तुरंत सेव कर लें डेट और उपाय

22 जनवरी के विराजेंगे भगवान राम
22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में रामलला विराजमान होंगे. इसके लिए भव्य आयोजन की तैयारियां की जा रही हैं. राम मंदिर के उद्घाटन के साथ-साथ यहां राम मंदिर के गर्भगृह में मूर्ति को विधि विधान से स्थापित कर दिया जाएगा.

इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news