Emerging Madhya Pradesh: कमलनाथ ने बताया MP मिशन 2023 का प्लान, भारत जोड़ो यात्रा में न जाने की बताई वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1345739

Emerging Madhya Pradesh: कमलनाथ ने बताया MP मिशन 2023 का प्लान, भारत जोड़ो यात्रा में न जाने की बताई वजह

Emerging Madhya Pradesh: जी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ (Zee MPCG) के मंच पर कमलनाथ पहुंचे और उन्होंने तमाम मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी. साथ ही उन्होंने 2023 को लेकर कांग्रेस का प्लान बनाया.

Emerging Madhya Pradesh: कमलनाथ ने बताया MP मिशन 2023 का प्लान, भारत जोड़ो यात्रा में न जाने की बताई वजह

Emerging Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इमर्जिंग मध्य प्रदेश के मंच पर आए. उन्होंने इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा से लेकर गुलाम नवी आजाद और आगामी विधानसभी चुनाव को लेकर अपने प्लान की जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के साथ-साथ केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा.

2023 में कैसे जाएंगे मैदान पर
कमलनाथ ने 2023 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर कहा कि हमने 15 महीने काम किया जनता के पास अपने काम लेकर जाएंगे. इसके साथ ही हम बीजेपी भ्रष्टाचार जनता के सामने रखेंगे. मंहगाई बढ़ रही है इसके लिए हमने दिल्ली में एक रैली भी की थी. हालांकि सीट जीतने के दावों को लेकर उन्होंने कहा कि मैं ऐसे दावे नहीं करता. नंबर चुनाव से पहले बीजेपी बताती है.

जब कोरोना काल में सीएम ने किया फोन
मध्य प्रदेश में कोरोना काम में मैनेजमेंट को लेकर कमलनाथ ने कहा कि उनके छिंदवाड़ा में एक मिनट के लिए भी इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कमी नहीं हुई. उन्होंने कहा कि आप चाहें तो मुख्यमंत्री से सवाल कर सकते हैं कि उन्होंने मुझे फोन करके क्या बोला था. सीएम ने मुझेसे कहा था कि आप कही बात कर सकते हैं क्या? उनसे पूछिएगा की मैने कहा और कैसे बात की थी.

निकाय चुनाव में सफलता से आप संतुष्ट हैं?
मध्य प्रदेश में निकाय चुनावों में कांग्रेस की सफलता को लेकर कमलनाथ ने कहा कि हम कहां थे और कहां आ गए. बीजेपी के पास 16 सीटे थी. अब उनके पास 9 बचे हैं. दो सीटे वोटों की हेराफेरी से हमसे छीनी गई हैं. पंचायत चुनावों के बाद जिला और जनपद में पैसों का उपयोग हुआ है. फिर भी कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

क्या दिल्ली जाएंगे कमलनाथ
दिल्ली ट्रांसफर को लेकर कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश में 2018 में वापसी कर ली है. उनका अब दिल्ली जाने का कोई विचार नहीं हैं. अब वो मध्य प्रदेश में रहेंगे और यहां की जनता के लिए काम करेंगे.

सरकार गिरने पर क्या बोले कमलनाथ
कमलनाथ ने कहा कि उनकी सरकार गिरी, इसके पीछे सौदा था. वो सौदा नहीं करना चाहते थे. क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि प्रदेश की पहचान सौदा से हो. वो चाहते तो अपनी सरकार बचा सकते थे. बीजेपी विधायकों के संपर्क में होने को लेकर कमलनाथ ने कहा कि वो केवल कहने को लेकर कुछ नहीं कहते. मौका आने पर बताएंगे उनके संपर्क में कौन और कितने विधायक हैं.

भारत जोड़ो यात्रा की जरूरत क्यों हैं?
कमलनाथ ने कहा कि ये बात केवल जरूरत की नहीं है. आज हर व्यक्ति को सच्चाई समझाने कि कोई ऐसी पार्टी है देश में जो ऐसी यात्रा निकाल सकती है. कांग्रेस केवल ऐसी एक पार्टी है जो देश की संविधान पर बने खतरे को दिखाने के लिए जरूरी है. उन्होंने कहा कि देश के गावों में केवल पूजा स्थल और फूल का पेड़ और कांग्रेस का कार्यकर्ता हर स्थान में मिलेगा.

आज देश के संविधान और एकता संकट पर है. इसलिए यह यात्रा निकाली जा रही है. जहां तक बात रही पिछले 8 साल की में ऐसा कियों किया जा रहा है, तो इस बात को ध्यान में रखा जाए कि एकता, अखंडता, संस्कृति पर संकट पिछले एक साल में सामने निकलकर आई है. BJP नौजवानों, किसनों, छोटे व्यापारियों की बात नहीं करती. किसान खाद, बीज के लिए परेशान है. लहसुन किसान के हालात पूरा देश जानता है. ऐसे में बीजेपी को इनके बारे में बात करनी चाहिए.

आम आदमी पार्टी बनेगी तीसरा विकल्प
मध्य प्रदेश में सिगरौली की जात पर तीसरे मोर्चे आहट पर कमलनाथ ने कहा कि हमारे प्रदेश के वोटर समझदार हैं. उन्होंने कहा कि 5 साल पहले और आज में बहुत अंतर है. लोगों की सोच, नजरिया, आशाएं सब बदल गई हैं. देश बदल रहा है. पहले आप जिन्हें ज्ञान देते थे वो आज ज्ञान देने के लिए तैयार है. इसलिए देख लेगें AAP कब कैसे प्रदेश में नजर आती है.

भारत जोड़ो में क्यों नहीं गए कमलनाथ
भारत जोड़ो यात्रा में शामिल न होने को लेकर कमलनाथ ने कहा कि वो शोबाजी में भरोसा नहीं रखते. जब यात्रा मध्य प्रदेश में आएगी तो वो उसका हिस्सा बनेंगे. अभी स्थानीय लोगों को मौका देना चाहिए. यात्रा बहुत बड़ी है और मीडिया में छाई हुई है. यात्रा के दौरान राहुल गांधी की ट्रोलिंग पर कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी के पास कुछ बचा नहीं है. राहुल गांधी के कपड़े देख रहे हैं मोदी जी की बात क्यों नहीं करते. यहां केवल टीशर्ट की बात करके ध्यान मोड़ रहे हैं.

गुलाम नवी आजाद के आरोपों पर क्या बोल
गुलाम नवी आजाद के इस्तीफे पर कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने पार्टी की नीति पर सवाल नहीं उठाए. वो नीति से जुड़े हैं. उन्होंने अपने कश्मीर की राजनीति करनी है. वो इस कारण गए. इसका मतलब ये नहीं है कि उनके विरोध मध्य प्रदेश के लिए भी सही है. जहां तक रही उनके सुनवाई की बात तो उनकी राहुल गांधी से बहुत सी मुलाकातें हुई हैं.

Trending news