गांधी जयंती पर आमने-सामने आई कांग्रेस-BJP; हिंदू महासभा ने गोडसे को लेकर कही ये बात
Advertisement

गांधी जयंती पर आमने-सामने आई कांग्रेस-BJP; हिंदू महासभा ने गोडसे को लेकर कही ये बात

गांधी जयंती के अवसर पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही ग्वालियर में गांधी प्रतिमा पर फूलमाला अर्पित करने चले गए.

प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्वालियरः देशभर में आज गांधी जयंती मनाई जा रही है. वहीं ग्वालियर जिले में फूलबाग स्थित गांधी पार्क में गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों के कार्यकर्ता पहुंच गए. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 'गांधी हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं' के नारे लगाना शुरू कर दिया. वहीं BJP ने कहा कि गांधीजी का समर्थन करने के लिए उन्हें किसी पार्टी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं.

'BJP की विचारधारा स्पष्ट नहीं'
कांग्रेस IT सेल के जिला प्रमुख तरुण यादव का कहना है कि BJP के लोग देश में गोडसे की विचारधारा को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं. लेकिन विदेशों में जाते ही उनकी तारीफ करने लग जाते हैं. उन्होंने कहा कि BJP को स्पष्ट करना चाहिए कि वह आखिर किस विचारधारा का समर्थन करने के लिए खड़े हैं. उन्होंने कहा कि गोडसे की विचारधारा का समर्थन करने वालों को गाधी पर श्रद्धांजलि करने का कोई अधिकार नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः-  छत्तीसगढ़ में फिर गहराया सियासी संकट! कांग्रेस विधायकों का दिल्ली जाना जारी

BJP ने किया पलटवार
कांग्रेस के हमले पर BJP सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि गांधीजी को पूजने के लिए उन्हें किसी पार्टी से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है. महात्मा गांधी राष्ट्रपिता थे और हम उनके आदर्शों पर चल रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी उनके सपनों का भारत गढ़ने का काम कर रही है.

हिंदू महासभा ने आयोजित की विचार गोष्ठी
इसी अवसर पर ग्वालियर जिले में हिंदू महासभा के द्वारा नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे के जीवन पर आधारित एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. इस आयोजन का उद्देश्य युवाओं को नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे के जीवन और गांधी की हत्या क्यों की इन बातों को बताना है. महासभा ने कहा कि जिस तरीके से देश के युवाओं ने गांधी जी को पढ़ा है, उसी तरह इन दोनों की विचारधारा को भी पढ़ा जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः-  आज भी महात्मा गांधी की राह पर चल रहा सतना जिले का यह गांव, अब विरासत बचाने की चुनौती

कांग्रेस ने महासभा को बताया BJP की B टीम
हिंदू महासभा द्वारा आयोजित विचार गोष्ठी पर कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने कहा कि हिंदू महासभा BJP की बी टीम है. उनके इशारे पर ही गोडसे की विचारधारा को बढ़ाने का काम किया जा रहा है. वहीं बीजेपी सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि प्रदेश में कानून राज है यदि कोई भी नियम विरुद्ध काम करेगा, कानून तोड़ने का काम करेगा तो उसे कानून अपने हिसाब से निपटाएगा.

यह भी पढ़ेंः- Gandhi Jayanti 2021: जब दिल्ली दंगों के दौरान गांधी जी ने दरगाह पहुंचकर लगाई थी लोगों को डांट

WATCH LIVE TV

Trending news