Gold Silver Price Today: सोना हुआ सस्ता, औंधे मुंह गिरे चांदी के दाम; जानें आज 10 ग्राम गोल्ड की कीमत
Advertisement

Gold Silver Price Today: सोना हुआ सस्ता, औंधे मुंह गिरे चांदी के दाम; जानें आज 10 ग्राम गोल्ड की कीमत

Gold Silver Price Today: अगर आप सोना या चांदी में निवेश (Investment in Gold and Silver) करने या गहने खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये आपके लिए एक बेहतर अवसर हैं. आज सोना सस्ता हो गया है. वहीं चांदी के दाम में भी कमी आई है. खरीदी से पहले जान लें आज की कीमत...

Gold Silver Price Today: सोना हुआ सस्ता, औंधे मुंह गिरे चांदी के दाम; जानें आज 10 ग्राम गोल्ड की कीमत

Gold Silver Price Today: शादियों का सीजन आने से सराफा बाजार में जमकर खरीददोरी हो रही है. सोने चांदी के गहनों के लिए जमकर मारामारी है. ऐसे में आज आपके लिए सस्ते में गहने खरीदने का बेहतर अवसर हैं. मार्केटिंग की पापुलर वेबसाइट बैंक बाजार डाट कॉम के अनुसार आज सोने और चांदी के कीमतों में भारी गिरावट आई है. आज सोना 464 रुपये जबकि, चांदी 1000 रुपये टूट गई है. तो बाजर जाने से पहले जान लें आज के भाव.

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में सोना हुआ सस्ता (Gold Became Cheaper)
दो दिनों की स्थिरता के बाद मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाजारों में सोना चांदी के भाव गिरे हैं. कल के मुकाबले सोने के रेट डाउन हुए हैं. ये पिछले कुछ दिन के मुकाबले बड़ी गिरावट है. 24 कैरेट का 8 ग्राम गोल्ड आज 464 रुपये और 1 किलो प्योर सिल्वर की कीमत 1000 रुपये कम हो गई है. हालांकि 10 दिन पहले की बात की जाए तो 14 दिसंबर को सोना 42,952 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 74,000 रुपये प्रति किलो थी.

Fitness Habits: इन 10 आदतों को अपनाकर रहे फिट और हेल्दी, कई गुना बढ़ जाएगा कॉन्फिडेंस

जानें आज गोल्ड का रेट क्या है? 
इंदौर, भोपाल, रायपुर, बिलासपुर समेत मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बड़े शहरों की बात करें तो आज वहां की बाजारों में सोने के दाम कुछ इस तरह रहेंगे.
- 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 1 ग्राम- 5,063 रुपये
- 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 8 ग्राम- 40,504 रुपये
- 24 कैरेट प्योर गोल्ड 1 ग्राम- 5,316 रुपये
- 24 कैरेट प्योर गोल्ड 8 ग्राम- 42,528 रुपये

ये भी पढ़ें: ठंडियों की रात में आजमाएं ये 5 घरेलू नुस्खे, नहीं होगी झाइयों और ड्राइ फेस की समस्या

चांदी 1000 रुपये सस्ती हुई (Silver Price Down)
चांदी के रेट की बात करें तो इसमें भी पिछले कई दिनों से उछाल आ रहा है. हालांकि कल के मुकाबले चांदी 1000 रुपये प्रति किलो सस्ती हो गई है. कल चांदी के भाव 74,700 रुपये प्रति किलो पर थे, जो आज 73,700 पर पहुंच गए हैं. वहीं एक ग्राम की बात करें तो आज चांदी बाजार में 73.7 रुपये ग्राम बिकेगी.

Monkey Masti: बंदर ने बड़े-बड़े डांसरों को किया फेल! मस्ती में झूमते पोल डांस का VIDEO VIRAL

कैसे तय होते हैं सोने चांदी के दाम (Gold Silver Price Today)
भारत में सोने चांदी का रेट शेयर बाजार के हिसाब से तय होता है. जिस दिन ट्रेडिंग होती है उसकी आखिरी क्लोजिंग को अगले दिन के लिए बाजार भाव मान लिया जाता है. हालांकि ये सेंट्रल प्राइज होता है. इसमें कुछ और चार्च के साथ रेट अलग-अलग शहरों में तय होता है.

Kele Jaisa Sanp: केला नहीं ये सांप है! न कर बैठना खाने की गलती, वीडियो ने सबको चौकाया

Trending news