MP By Election: गोपाल भार्गव बोले- कांग्रेस से पृथ्वीपुर छीन लाए, यही हमारी ऐतिहासिक विजय
Advertisement

MP By Election: गोपाल भार्गव बोले- कांग्रेस से पृथ्वीपुर छीन लाए, यही हमारी ऐतिहासिक विजय

मध्य प्रदेश में हुए उपचुनाव के रुझान आने शुरू हो गए हैं. इनमें भारतीय जनता पार्टी 3 सीटों पर और कांग्रेस 1 सीट पर बढ़त बनाती दिख रही है. इन परिणामों को लेकर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने दावा किया कि भाजपा बड़ी जीत हासिल करेगी.

MP By Election: गोपाल भार्गव बोले- कांग्रेस से पृथ्वीपुर छीन लाए, यही हमारी ऐतिहासिक विजय

सुधीर दीक्षित/भोपाल: मध्य प्रदेश में हुए उपचुनाव के रुझान आने शुरू हो गए हैं. इनमें भारतीय जनता पार्टी 3 सीटों पर और कांग्रेस 1 सीट पर बढ़त बनाती दिख रही है. इन परिणामों को लेकर प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने दावा किया कि भाजपा बड़ी जीत हासिल करेगी. पृथ्वीपुर की जिम्मेदारी भी गोपाल भार्गव के पास थी. इस पर उन्होंने कहा कि लंबे समय तक कांग्रेस के पास यह सीट रहने के बाद भाजपा का जीत हासिल करना बहुत बड़ी बात है और यह ऐतिहासिक विजय होगी.

किस सीट पर किसका किससे मुकाबला
खंडवा लोकसभा सीट उपचुनाव
ज्ञानेश्वर पाटिल (BJP) Vs राजनारायण सिंह पुरनी (Congress) 

पृथ्वीपुर विधानसभा सीट उपचुनाव
शिशुपाल यादव (BJP) Vs नितेंद्र सिंह राठौर (Congress)

रैगांव विधानसभा सीट उपचुनाव
प्रतिमा बागरी (BJP) Vs कांग्रेस कल्पना वर्मा (Congress)

जोबट विधानसभा सीट उपचुनाव 
सुलोचना रावत (BJP) Vs महेश पटेल (Congress) 

अभी क्या है वोटों की गिनती
पृथ्वीपुर में 13वें राउंड में बीजेपी कैंडिडेट 5902 मतों से आगे हैं. भाजपा के शिशुपाल यादव कांग्रेस प्रत्याशी नितेंद्र सिंह राठौर को पछाड़ते दिख रहे हैं. यहां कुल 22 राउंड की गिनती होगी.

वहीं जोबट में भी बीजेपी कैंडिडेट बढ़त बनाए हुए हैं. जोबट उपचुनाव के 20वें राउंड में बीजेपी की सुलोचना रावत कांग्रेस प्रत्याशी से 13626 वोटों से आगे चल रही हैं. यहां 30 राउंड की काउंटिंग होगी. 

जबकि रैगांव में बीजेपी पिछड़ती दिख रही है. 15वें राउंड के बाद कांग्रेस की भाजपा प्रत्याशी से बढ़त बढ़ती जा रही है. कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा 6984 वोटों से बीजेपी प्रत्याशी प्रतिमा बागरी को पछाड़ रही हैं. 

सबसे दिलचस्प आंकड़े खंडवा लोकसभा उपचुनाव के हैं. यहां बीजेपी के ज्ञानेश्वर पाटिल 40000 वोटों से कांग्रेस के राज नारायण सिंह पुरनी से आगे चल रहे हैं.  

MP Bypolls results Live Update: रैगांव में Congress आगे, बाकी जगह BJP कार्यालयों में Diwali शुरू

क्या बोले शिवराज?
शिवराज बीजेपी कार्यालय पहुंचकर मीडिया से बातचीत की. बीजेपी की बढ़त पर मुख्यमंत्री ने कहा ये जनता का प्यार मिल रहा है. केंद्र और राज्य सरकार ने अच्छा का किया है उसी का नतीजा है. हालांकि सीएम ने कहा ये शुरुआती रुझान हैं. वहीं कांग्रेस पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि वो हार की पृष्ठभूमी बना रहे हैं. 

नरोत्तम मिश्रा ने प्रियंका गांधी पर कसा तंज, बताई महिला घोषणा पत्र की हकीकत!

वीडी शर्मा का क्या है कहना?
इससे पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा का भी बयान आया था. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से भाजपा के पक्ष में चारों सीटों पर शुरुआती रुझान दिख रहे हैं, उसका हमें पूरा भरोसा था, कि हम चारों सीटों पर जीत हासिल करेंगे. हमें चुनाव प्रचार में ही पता चल गया था कि भाजपा को जनता का भरपूर समर्थन मिलेगा. जहां तक पृथ्वीपुर का सवाल है तो वहां पर भयमुक्त वातावरण बनाने के लिए जनता हमें समर्थन देगी और ऐतिहासिक बहुमत के साथ हमें जिताएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news