चंबल पहुंचने से पहले ही बीच रास्ते में गायब हुईं आंसर शीट्स, 68 उत्तर पुस्तिकाओं का अता-पता नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2293329

चंबल पहुंचने से पहले ही बीच रास्ते में गायब हुईं आंसर शीट्स, 68 उत्तर पुस्तिकाओं का अता-पता नहीं

Gwalior News: जीवाजी विश्वविद्यालय, ग्वालियर में बड़ी लापरवाही सामने आई है. भिंड भेजी गई बीकॉम ऑनर्स और बीएससी ऑनर्स थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा की 68 उत्तर पुस्तिकाएं गायब हो गई हैं. ये उत्तर पुस्तिकाएं मूल्यांकन के लिए भिंड के कॉलेज भेजी गई थीं, लेकिन बीच रास्ते में गायब हो गईं.

Gwalior Latest News

Gwalior Latest News: मध्य प्रदेश का चंबल इलाका कभी डकैतों के लिए जाना जाता था. चंबल कभी बड़े डकैतों का गढ़ हुआ करता था. फिर सरकार के एक्शन की वजह से चंबल से डकैतों का सफाया हो गया और लूटपाट-डकैती पर काफी हद तक लगाम लग गई. लोगों और कीमती सामानों के गायब होने की घटनाएं काफी हद तक कम हो गई, लेकिन अब चंबल के भिंड में भेजी गई एक ऐसी ही चीज के गायब होने की घटना सामने आई है. जिस घटना के बारे में आपने शायद ही कभी सुना होगा.  चंबल के भिंड के एक कॉलेज में भेजी गई कई कॉपियां पहुंचने के पहले ही रास्ते गायब हो गईं. 

बता दें कि ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बीकॉम और बीएससी ऑनर्स की 68 कॉपियां गायब हो गई हैं. ये सभी कॉपियां शासकीय डाक से मूल्यांकन के लिए भिंड के कॉलेज भेजी गई थीं, जो बीच में ही अचानक गायब हो गईं. अब छात्रों के हित को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रबंधन छात्र-छात्राओं को औसत अंक देने पर विचार कर रहा है.

MP News: OBC के 13% अभ्यार्थियों की नियुक्ति का रास्ता साफ, HOLD पर HC ने लिया फैसला

जानिए पूरा मामला?
दरअसल, जीवाजी विश्वविद्यालय प्रबंधन ने बीकॉम ऑनर्स और बीएससी ऑनर्स थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा जनवरी महीने में आयोजित की थी. इसके बाद कॉपियों का मूल्यांकन कराया जाना था. अलग-अलग विषयों की कॉपियां अलग-अलग मूल्यांकनकर्ताओं के पास भेजी जानी थीं. इसी क्रम में बीकॉम ऑनर्स थर्ड सेमेस्टर की 50 और बीएससी ऑनर्स की 18 कॉपियों का बंडल स्पीड पोस्ट के जरिए भिंड भेजा गया, लेकिन ये कॉपियां भिंड नहीं पहुंचीं. ऐसे में जब विश्वविद्यालय प्रबंधन ने भिंड शासकीय कॉलेज से कॉपियों के संबंध में जानकारी पूछी, तो वहां बताया गया कि स्पीड पोस्ट का कोई भी डाक कॉलेज को प्राप्त नहीं हुआ है. ऐसे में अब विश्वविद्यालय प्रबंधन पोस्ट ऑफिस प्रबंधन से बातचीत कर कॉपियों की तलाश में जुट गया है.

Indore Rave Party: कशिश वाधवानी ने खोले कई राज, कॉलेज गर्ल्स की एंट्री फ्री, ड्रग्स-अय्याशी का खुलासा

Trending news