अब इंदौर में पांच वक्त की हनुमान चालीसा, लाउडस्पीकर पर शुरू हुआ पाठ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1163644

अब इंदौर में पांच वक्त की हनुमान चालीसा, लाउडस्पीकर पर शुरू हुआ पाठ

अब इंदौर में भी लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पाठ की शुरुआत हो गई है. रविवार को चंद्रभागा स्थित प्राचीन खेड़ापति हनुमान मंदिर में शाम तक 4 बार हनुमान चालीसा का पाठ हुआ. हिंदूवादी संगठनों ने जल्द ही अन्य मंदिरों में भी लाउडस्पीकर लगाने का ऐलान किया है.

अब इंदौर में पांच वक्त की हनुमान चालीसा, लाउडस्पीकर पर शुरू हुआ पाठ

इंदौर: अब इंदौर में भी लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पाठ की शुरुआत हो गई है. रविवार को चंद्रभागा स्थित प्राचीन खेड़ापति हनुमान मंदिर में शाम तक 4 बार हनुमान चालीसा का पाठ हुआ. हिंदूवादी संगठनों ने जल्द ही अन्य मंदिरों में भी लाउडस्पीकर लगाने का ऐलान किया है. इस मामले में हिंदू संगठनों का कहना है कि जब मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर अजान पढ़ी जाएगी, तभी हम हनुमान चालीसा और रामधुन का पाठ करेंगे.

होगा रामधुन और हनुमान चालीसा का पाठ
हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि आने वाले दिनों में इंदौर के कई मंदिरों में लाउडस्पीकर लगेंगे. हनुमान मंदिरों से 5 टाइम लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ होगा. मंदिरों में अजान के समय दिन में 3 बार रामधुन और 2 बार हनुमान चालीसा का पाठ होगा.

            लड़की के गले लग गया सांड, VIDEO देखकर दिल हो जाएगा खुश

लाउडस्पीकर्स के खिलाफ लोग दे चुके हैं आवेदन
इंदौर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के लोगों ने और संगठनों ने जनवरी व फरवरी महीने में मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर्स को हटाने के लिए आवेदन दिए थे. इसमें कहा गया था कि ये लाउडस्पीकर बिना अनुमति के अवैध रूप से बज रहे हैं. इससे पब्लिक न्यूसेंस और ध्वनि प्रदूषण होता है. स्वास्थ्य पर पड़ने वाले विपरीत प्रभाव के कारण भी इसे हटाने के लिए कहा गया था.

WATCH LIVE TV

Trending news