भोपाल पिटाई मामले में बड़ा खुलासा, गृहमंत्री बोले- आरोपी पर 33 केस दर्ज, हर एंगल से होगी जांच
Advertisement

भोपाल पिटाई मामले में बड़ा खुलासा, गृहमंत्री बोले- आरोपी पर 33 केस दर्ज, हर एंगल से होगी जांच

भोपाल में गले में पट्टा डालकर हिंदू युवक की पिटाई और धर्मपरिवर्तन का दबाव बनाने का मामला बढ़ता ही जा रही है. प्रशासन ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अब इसमें नए खुलासे हो रहे हैं. साथी ही प्रदेश की राजनीति भी गरमा गई है.

भोपाल पिटाई मामले में बड़ा खुलासा, गृहमंत्री बोले- आरोपी पर 33 केस दर्ज, हर एंगल से होगी जांच

MP News: मध्य प्रदेश के भोपाल में युवक के गले में पट्टा डालकर भौंकने, पिटाई और धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने के मामले में प्रशासन ने काफी सख्त एक्शन लिया है. तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके घर तोड़ दिए हैं. अब पुलिस इस मामले धर्म परिवर्तन के एंगल से भी जांच करेगी.प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि धर्मांतरण गैंग मामले की जांच अलग-अलग एंगल से होगी. युवक को कुत्ता बनाकर पीटने और धर्मांतरण करने वालों की जांच तेज हो गई है. 

गृहमंत्री ने कहा की जांच की जाएगी कि कौन इन आरोपियों की आर्थिक मदद कर रहा है. एक आरोपी पर पहले से ही 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. उनकी गवाही कौन दे रहा है. इन अलग-अलग बिंदुओं पर जांच होगी. भोपाल धर्मांतरण गैंग की दमोह गैंग और अन्य से कनेक्शन को लेकर जांच की जाएगी.

कांग्रेस से एक शब्द भी नहीं आया
इसके अलावा गृहमंत्री ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर धर्मांतरण गैंग पर हुई कार्यवाही से दिग्विजय सिंह चुप क्यों हैं. कर्नाटक में धर्मांतरण रोकने वाले कानून को हटाने वाली कांग्रेस क्या यहां भी ऐसी शक्तियों को मदद कर रही है. उन्होंने कहा- एक व्यक्ति के गले में पट्टा बांध कर अमानवीय कृत्य करने वालों की निंदा करने के लिए कांग्रेस के नेताओं का एक शब्द नहीं निकला. वे चचाजान दिग्विजय सिंह जो उत्तराखंड और विदेश तक की घटनाओं पर ट्वीट किए लेकिन, भोपाल की घटना पर एक शब्द नहीं आया.

ऐसा सबक सिखाया जाएगा कि देश याद रखेगा?
इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कांग्रेस पर धर्मांतरण गैंग का सपोर्ट करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा- धर्मांतरण गैंग पर हुई कार्रवाई पर विपक्ष को ऐतराज है. भड़कते हुए शिवराज ने कहा- गड़बड़ कोई भी करेगा हम धर्मांतरण का कुचक्र नहीं चलने देंगे. एमपी में हम गुंडागर्दी नहीं चलने देंगे. दादागिरी नहीं चलने देंगे. गुंडागर्दी करने वालों को ऐसा सबक सिखाया जाएगा कि पूरा देश याद रखेगा. ऐसे असामाजिक तत्वों और बदमाशों को नहीं छोड़ा जाएगा. कांग्रेस तो हमेशा गुंडे-बदमाशों के साथ रही है, जो लोग गड़बड़ करते हैं उनको कांग्रेस का साथ रहा है.

Trending news