वरद मूर्ति मिश्रा के बाद अब ये IAS अधिकारी भी लेंगे वीआरएस!
Advertisement

वरद मूर्ति मिश्रा के बाद अब ये IAS अधिकारी भी लेंगे वीआरएस!

बीते दिनों एक अन्य आईएएस अधिकारी वरद मूर्ति मिश्रा ने भी वीआरएस लेकर अपनी अलग राजनीतिक पार्टी बनकर राजनीतिक जीवन की शुरुआत की है.

वरद मूर्ति मिश्रा के बाद अब ये IAS अधिकारी भी लेंगे वीआरएस!

प्रिया पांडेय/भोपालः वरद मूर्ति मिश्रा के बाद एक और आईएएस अधिकारी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने जा रहे हैं. ये अधिकारी हैं 1993 बैच के आईएएस अफसर मनोहर अगनानी. मनोहर अगनानी ने बीती 6 दिसंबर को वीआरएस मांगा था, जिसके बाद 6 जनवरी 2023 को मनोहर अगनानी रिटायर हो जाएंगे. बता दें कि वीआरएस के लिए अधिकारी द्वारा 3 महीने पूर्व सूचना देने का नियम है लेकिन सरकार ने इस नियम में छूट दे दी है. 

बीते दिनों एक अन्य आईएएस अधिकारी वरद मूर्ति मिश्रा ने भी वीआरएस लेकर अपनी अलग राजनीतिक पार्टी बनकर राजनीतिक जीवन की शुरुआत की है. ऐसे में अब मनोहर अगनानी के अगले कदम पर सभी की नजरें लगी हुई हैं. फिलहाल मनोहर अगनानी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ हैं. 

हाल ही में मध्य प्रदेश प्रशासनिक सेवा के 1996 बैच के अधिकारी वरद मूर्ति मिश्रा ने भी वीआरएस लेकर राजनीति में उतरने का ऐलान कर दिया है. वरद मूर्ति मिश्रा ने अपनी पार्टी बनाने की बात कही है और आगामी विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है. वरद मूर्ति मिश्रा प्रदेश के 26 जिलों में महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं. पूर्व आईएएस ने रिटायरमेंट के बाद शिवराज सरकार पर निशाना साधा था और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर सवाल खड़े किए थे. इसके बाद से ही कयास लग रहे थे कि वरद मूर्ति मिश्रा राजनीति में आ सकते हैं और इसके कुछ समय बाद ही वरद मूर्ति मिश्रा ने राजनीति में आने का ऐलान कर दिया.

बता दें कि हाल के समय में कई आईएएस अधिकारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली है. कुछ माह पहले ही उत्तर प्रदेश में अलग अलग समय पर 5 आईएएस अधिकारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी. इनमें यूपी सरकार के राजस्व विभाग के विशेष सचिव जी. श्रीनिवासुलु, जूथिका पाटणकर, रेणुका कुमार, विकास गोठलवाल और विद्या भूषण का नाम शामिल है. 

Trending news