Indian Railways: यात्रियों के लिए खुशखबरी, भोपाल-बिलासपुर सहित ये ट्रेनें फिर से दौड़ेंगी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1253922

Indian Railways: यात्रियों के लिए खुशखबरी, भोपाल-बिलासपुर सहित ये ट्रेनें फिर से दौड़ेंगी

भारतीय रेलवे Indian Railways ने आज और कल से कई ट्रेनों को फिर से संचालित करने का ऐलान किया है. भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस भी फिर से संचालित होगी. इन ट्रेनों का शुरू होना यात्रियों के लिए राहत भरी खबर मानी जा रही है. 

Indian Railways: यात्रियों के लिए खुशखबरी, भोपाल-बिलासपुर सहित ये ट्रेनें फिर से दौड़ेंगी

भोपाल। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों को लिए अच्छी खबर है. रेलवे एक बार फिर से कई ट्रेनें संचालित करने जा रहा है. भोपाल-बिलासपुर, जबलपुर-अंबिकापुर सहित कई ट्रेनें फिर से पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार है. जिनमें कुछ ट्रेनें आज से तो कुछ ट्रेनें कल से चलना शुरू होंगी.

पटरी पर दौड़ेगी भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 
पिछले कुछ दिनों से बंद चल रही भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस एक बार फिर से पटरी पर दौड़ेगी. भारतीय रेलवे के अनुसार 13 जुलाई से भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर भोपाल से चलगेगी और गुरुवार की रात 3 बजे बिलासपुर पहुंचेगी. इस ट्रेन के चलने से मध्य प्रदेश के यात्रियों को फायदा होगा. 

यह ट्रेनें भी फिर से हो रही हैं शुरू 
भारतीय रेलवे ने पिछले कुछ समय से कई ट्रेनों को रद्द किया था, लेकिन अब फिर से कुछ ट्रेनों को संचालित करने का निर्देश जारी हो गया है. इन ट्रेनों को संचालित होने से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोकल यात्रियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा. जो ट्रेनें फिर संचालित हो रही है उनमें 

  • बिलासपुर-शहडोल मेमू आज से
  • झारसुगुड़ा-गोंदिया मेमू आज से
  • गोंदिया-झारसुगुड़ा (जेडी) आज से
  • जबलपुर-अंबिकापुर मेमू आज से
  • भोपाल-बिलासपुर आज से
  • बिलासपुर-रीवा आज से
  • बिलासपुर-भोपाल कल से
  • रीवा-बिलासपुर कल से संचालित होंगी. 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से रेलवे के सुधार कार्यों की वजह से इन ट्रेनों को निरस्त किया गया था. लेकिन अब भोपाल से रीवा और छत्तीसगढ़ के रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को आसानी होगी. 

ये भी पढ़ेंः MP निकाय चुनावः कल होगा आखिरी चरण का मतदान, इस बात पर होगा विशेष फोकस 

WATCH LIVE TV

WATCH LIVE TV

Trending news