Indore News: आदिवासी लड़की की मौत से शुरू हुआ प्रदर्शन, मचा बवाल तो हुई एक और मौत, लगानी पड़ी धारा 144
Advertisement

Indore News: आदिवासी लड़की की मौत से शुरू हुआ प्रदर्शन, मचा बवाल तो हुई एक और मौत, लगानी पड़ी धारा 144

Indore News: इंदौर के महू के अंतर्गत आने वाले बडगोंदा थाना इलाके में आदिवासी युवती की मौत पर बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार शाम ये और भड़क गया जब बलाव के दौरान एक युवक की मौत हो गई. हालात बिगड़ने पर इलाके में धारा 144 लगा दी गई है.

Indore News: आदिवासी लड़की की मौत से शुरू हुआ प्रदर्शन, मचा बवाल तो हुई एक और मौत, लगानी पड़ी धारा 144

Indore News: इंदौर। महू बडगोंदा थाना इलाके में आदिवासी युवती की मौत के बाद बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार रात को हुए प्रदर्शन और तोड़फोड़ के बाद हुई कार्रवाई में एक युवक की मौत हो गई है. वहीं 6 पुलिसकर्मियों के साथ ही एक अन्य घायल हो गया है. घटना के बाद इलाके में तनाव का महौल है. प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है और आसपास के 4 थानों के जवानों को मौके पर तैनात किया गया है.

विरोध करने पहुंचे थे परिजन
परिजनों ने बुधवार शाम डोंगरगांव चौकी के सामने शव रखकर जाम लगा दिया कुछ देर बाद उन्होंने चौकी पर पथराव कर दिया. इसपर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, लाठीचार्ज किया और हवाई फायर. गोली एक युवक को लगी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. इस पूरे बवाल में 6 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 लगा दी गई है.

ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojana पर आया बड़ा अपडेट, शहरी इलाकों में पंजियन के लिए होगी ये व्यवस्था

पथराव के दौरान बड़गोंदा के थाना प्रभारी भरत सिंह ठाकुर के साथ-साथ 6 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. प्रदर्शनकारियों ने इलाके से निकलने वाले वाहनों पर भी पथराव किया. इसमें रास्ते से जा रही कार में सवार एक बच्ची के घायल होने की जानकारी मिली है.

क्या है मामला?
धार के धामनोद क्षेत्र की रहने वाली युवती की बडगोंदा थाना क्षेत्र में संदिग्ध मौत हो गई थी. परिजनों ने युवती के साथ रेप और उसके बाद दबंग पर हत्या का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं परिजनों ने पुलिस पर मामला दबाने का भी आरोप लगाया. उनका कहना है कि पुलिस सुनवाई नहीं कर रही है.

Rambai On Scindia: सिंधिया के गढ़ में गरजीं रामबाई! महाराज को लेकर कही ये बड़ी बात

कांग्रेस ने बनाया जांच दल
कांग्रेस मीडिया विभाग ने ट्वीट करते हुए बताया कि मामले में जाच के लिए पार्टी ने कांतिलाल भूरिया, बाला बच्चन, झूमा सोलंकी और पाचीलाल मेड़ा और इंदौर के प्रभारी महेंद्र जोशी को जिम्मा दिया है. पुलिस चौकी पर पुलिस और आदिवासियों में हुए संघर्ष की घटना की जांच कर रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को सौंपेंगे.

Trending news