Indore में थाने में रखे आठ शवों के विसरा खा गए चूहे, बोतल की जगह पोटली में रखे थे सैंपल
Advertisement

Indore में थाने में रखे आठ शवों के विसरा खा गए चूहे, बोतल की जगह पोटली में रखे थे सैंपल

इंदौर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां थाने के मालखाना में सुरक्षित रखे विसरा (viscera) को चूहे खा गए. ये खुलासा तब हुआ, जब विसरा जांच की बारी आई. इधर-उधर फैले टुकडे़ देख के अफसर चौंक गए. आपको बता दें कि यहां एक नहीं बल्कि 8 शवों के विसरा को चूहों ने नोंचा है.

Indore में थाने में रखे आठ शवों के विसरा खा गए चूहे, बोतल की जगह पोटली में रखे थे सैंपल

इंदौर: इंदौर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां थाने के मालखाना में सुरक्षित रखे विसरा (viscera) को चूहे खा गए. ये खुलासा तब हुआ, जब विसरा जांच की बारी आई. इधर-उधर फैले टुकडे़ देख के अफसर चौंक गए. आपको बता दें कि यहां एक नहीं बल्कि 8 शवों के विसरा को चूहों ने नोंचा है. वहीं एसपी ने इस मामले में अब जांच करने को कहा है. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये पूरा मामला विजयनगर थाना (indore vijaynagar thana) क्षेत्र का है. जहां पुलिस ने संदिग्ध हुई मौत की जांच के लिए विसरा को सुरक्षित रखवाया था. अब नियम की बात करें तो विसरा को केमिकल युक्त बोतल में रखा जाता है. लेकिन लापरवाही इतनी कि थाने में पोटली बनाकर जांचकर्ताओं ने मालखाने में जमा करवाया दिया था.

नागपुर में जंग के लिए तैयार भारत-ऑस्ट्रेलिया, धोनी मंत्र से कंगारुओं को मात देगी टीम इंडिया!

जब जांच की बारी आई तो हुआ खुलासा
इस मामले का खुलासा नहीं होता अगर जांच के लिए विसरा की जरूरत न पड़ती तो. दरअसल जब मालखाने में रखे विसरा को लैब भेजने की बारी आई तो विसरा के टुकडे इधर उधर बिखरे पड़े दिखे. पूरे कमरे में बदबू भी आ रही थी. इस मामले के सामने आने के बाद एसपी ने मालखाने प्रमुख को लाइन अटैच कर दिया है. 
 
क्यों जरूरी होती है विसरा रिपोर्ट
विसरा की जांच आमतौर पर आत्महत्या के मामले में की जाती है. कई बार तो पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ठीक रिपोर्ट नहीं देते है. जिस व्यक्ति ने आत्महत्या की है, उसके शरीर में क्या जहर के अवशेष अगर है तो यह जांचने के लिए दिमाग, लिवर, आंत, भोजन की थैली और अमाशय की जांच करवाई जाती है. इसे ही पुलिस मर्ग कायम कर लैब न भेजते हुए मालखाने में जमा करवा देती है.

चूहे कैसे आए?
नईदुनिया मीडिया में छपी खबर के मुताबकि कुछ दिन पहले एसपी कार्यालय में रंगाई औऱ पुताई का काम हुआ था. तो जो चूहे एसपी ऑफिस के कागजों को कुतर रहे थे, वो मालखाना की तरफ आ गए और विसरा चबा गए.

Trending news