MP के इन स्टेशनों पर रुकेगी Rampath Yatra Train, इस तरह होगी बुकिंग, जानिए पूरी डिटेल्स
Advertisement

MP के इन स्टेशनों पर रुकेगी Rampath Yatra Train, इस तरह होगी बुकिंग, जानिए पूरी डिटेल्स

मिर्जापुर के ललित यानि ब्रह्मा मिश्रा का मध्य प्रदेश से विशेष नाता था, उनकी मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान है. 

राम पथ यात्रा ट्रेन की बुकिंग शुरू

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैनः राम पथ यात्रा के लिए शुरू हो रही ट्रेन की बुकिंग स्टार्ट हो गई है. यह ट्रेन मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों से होकर गुजरेगी, जिसमें बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन भी शामिल हैं. यह ट्रेन गुजरात से शुरू होगी. जो अयोध्या से लेकर चित्रकूट तक हर धार्मिक स्थान के दर्शन कराए जाएंगे. राम पथ यात्रा के लिए यह ट्रेन महाकाल की नगरी उज्जैन में रुकेगी, जहां इसके दो पैकेज मिलेंगे. 

रेलवे ने दिए दो पैकेज 
रेल्वे ने बताया कि ट्रेन 8 दिन के सफर पर यात्रियों को दो पैकेज दे रही है. एक स्लीपर जिसकी कीमत 7560 रु और 3rd एसी जिसकी कीमत 12600 रु रहेगी. जिसमे चाय नास्ता दोपहर व रात के भोजन भी रहेगा. स्लीपर कोच के यात्रियों को रुकने के लिए लॉज, धर्मशाला या डोरमेट्री की व्यवस्था की जाएगी, जबकि  थर्ड एसी में यात्रा करने वालो को नॉन एसी बजट होटल, व घूमने के लिए बस खर्च शामिल रहेगा. यात्रा अयोधया से चित्रकूट तक की होगी, जिसके लिए इंदौर के श्रद्धालू उज्जैन और भोपाल के श्रद्धालु बैरागढ से ट्रैन में बैठ सकेंगे. 

25 दिसंबर से शुरू होगी ट्रेन 
ट्रेन टिकट शुल्क में यात्रियो का रेल्वे 4 लाख का सुरक्षा बीमा भी करवाएगा, ट्रेन 25 दिसंबर से प्रदेश के अलग-अलग रेल्वे स्टेशन से गुजरेगी जिसमें साबरमती, आनंद, छायापुरी, गोधरा, दाहोद, रतलाम, नागदा, उज्जैन, मक्सी, शुजालपुर, सीहोर, संत हिरदाराम नगर(बैरागढ़) और विदिशा स्टेशन शामिल है. जहां श्रद्धालू अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रायगराज, श्रगवीरपुर और चित्रकूट में घूमेंगे, यह यात्रा 8 दिन में पूरी होगी. हालांकि यात्रा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन करना होगा.  

यहां होगी बुकिंग 
रामपथ यात्रा के लिए शुरू हो रही ट्रेन में बुकिंग कराने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com जाना होगा, जहां से ऑनलाइन या फिर अधिकृत एजेंट के माध्यम से भी टिकट की बुकिंग करा सकते हैं. इसके अलावा आप आईआरसीटीसी से और जानाकारी जुटा सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Mirzapur के मुन्ना भैया के ललित' की मुंबई में मौत, डिकम्पोज मिली बॉडी! मध्य प्रदेश से था गहरा नाता

WATCH LIVE TV

Trending news