बिशप पीसी सिंह ने की 1000 करोड़ की हेराफेरी! PM मोदी तक पहुंचा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1348895

बिशप पीसी सिंह ने की 1000 करोड़ की हेराफेरी! PM मोदी तक पहुंचा मामला

बिशप पीसी सिंह पर आरोप है कि उन्होंने मुंबई, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में मिशनरी की बेशकीमती जमीनों को औने पौने दाम में बेची है. बिशप पर मतांतरण कराने के भी आरोप हैं. 

बिशप पीसी सिंह ने की 1000 करोड़ की हेराफेरी! PM मोदी तक पहुंचा मामला

प्रमोद शर्मा/भोपालः जबलपुर के बिशप पीसी सिंह को ईओडब्लू ने नागपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है. बिशप पीसी सिंह पर करोड़ों रुपए के फर्जीवाड़े का आरोप है. यही वजह है कि बिशप पीसी सिंह के जर्मनी से लौटते ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया है. ईओडब्लू की टीम बिशप पीसी सिंह से पूछताछ कर रही है, जिसमें कई खुलासे हो सकते हैं. वहीं चर्च एसोसिएशन ने भी इस मुद्दे पर पीएम मोदी को पत्र लिखा है और बिशप पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

हजार करोड़ की हेराफेरी का आरोप
चर्च एसोसिएशन ने बिशप पीसी सिंह पर हजार करोड़ रुपए की हेराफेरी का आरोप लगाया है. चर्च एसोसिएशन ने पीसी सिंह पर उत्तर भारत के चर्च की जमीन में हेरफेर करने का आरोप लगाते हुए ईडी और सीबीआई से जांच की मांग की है. चर्च एसोसिएशन ने जांच की मांग को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में लिखा है कि सीएनआई मूल यूसीएनआई की त्रस्त संपत्तियों के हस्तांतरण की जांच भी करवाई जाए. चर्च एसोसिएशन ने पीसी सिंह को जबलपुर सूबे के बिशप पद से भी निलंबित कर दिया है. 

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी जुड़े तार
ईसाई धर्मगुरू बीपी सिंह के तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी जुड़ रहे हैं. दरअसल ऐसी खबरें आ रही हैं कि पीसी सिंह दाऊद इब्राहिम के करीबी रियाज भाटी का करीबी है. आरोप है कि बिशप पीसी सिंह ने मिशनरी की मुंबई जिमखाना स्थित जमीन का सौदा रियाज भाटी से तीन करोड़ रुपए में किया था. मुंबई में रियाज भाटी की गिरफ्तारी के बाद उसके पास से जमीन की सौदेबाजी के दस्तावेज पुलिस को मिले थे. 

छत्तीसगढ़ के आरटीआई एक्टिविस्ट नितिन लॉरेंस ने पीएमओ, प्रवर्तन निदेशालय, ईडी समेत अन्य जांच एजेंसियों में बिशप पीसी सिंह के खिलाफ शिकायत की थी. शिकायत में कहा गया था कि पीसी सिंह ने मुंबई, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में मिशनरी की बेशकीमती जमीनों को औने पौने दाम में बेची है. बिशप पर मतांतरण कराने के भी आरोप हैं. 

बता दें कि बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया जबलपुर डायोसिस के बिशप पीसी सिंह के नेपियर टाउन स्थित बिशप हाउस और कार्यालय में गुरुवार सुबह ईओडब्लू ने सर्च कार्रवाई की थी. बिशप पर छात्रों की फीस में करीब पौने तीन करोड़ रुपए के गबन का आरोप है. 

Trending news